Sports

स्पोर्ट्स डैस्क : आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के लिए भी खिलाड़ी अपनी पूरी ताकत झोंकने के लिए तैयार हैं। फिलहाल, कई देशी-विदेशी खिलाड़ी आईपीएल में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। आईपीएल में हालांकि कई खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से हैरान कर रहे हैं, बल्कि अपनी राष्ट्रीय टीम के लिए अच्छा संकेत दे रहे हैं। इस बीच पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने बड़ी भविष्यवाणी करते हुए कहा कि अगर लखनऊ में अफगानिस्तान के ज्यादा मैच होते हैं तो वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में भी अफगानिस्तान की टीम पहुंच सकती है।

चोपड़ा ने ऐसा इसलिए कहा है क्योंकि अफगानिस्तान के स्पिनर इस बार भारतीय पिचों पर शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। चोपड़ा ने कहा कि अगर इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने अफगानिस्तान के पक्ष में एक फैसला लिया है तो फिर टीम आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। आकाश चोपड़ा ने उस सेनेरियो के बारे में बताया है, जो मेगा इवेंट में अफगानिस्तान को फायदा पहुंचा सकता है। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा, ''राशिद खान। मुजीब उर रहमान। नूर अहमद। अफगानिस्तान में स्पिन को जिस तरह से समझा जाता है और सिखाया जाता है, उसमें कुछ तो बात है। मिस्ट्री और क्वालिटी होती है। अगर आईसीसी ने अफगानिस्तान के 75 प्रतिशत मैचों को लखनऊ में करवाने का फैसला किया, तो वे इस साल के अंत में होने वाले विश्व कप के अंतिम चार में खुशी-खुशी जगह बना लेंगे।''

बता दें कि चोपड़ा का ये ट्वीट आईपीएल 2023 के 48वें मैच के बाद आया, जो गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। मैच में अफगानिस्तान के दो स्पिनर राशिद खान और नूर अहमद ने गुजरात के लिए शानदार गेंदबाजी की और राजस्थान की आधी पारी को पवेलियन भेजने का काम भी किया। उनके इस प्रदर्शन को देख चोपड़ा प्रभावित हुए। राशिद खान ने 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट निकाले। राशिद ने आर अश्विन, रियान पराग और शिमरोन हेटमायर को आउट किया। वहीं, नूर अहमद ने राजस्थान के बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल और ध्रुव जुरेल को चलता किया। इस तरह इन दोनों गेंदबाजों ने राजस्थान टीम की कमर तोड़ दी और पूरी टीम 118 रनों पर ढेर हो गई। राशिद ने इस मैच में एक रन आउट भी किया था।