Sports

चेन्नई : पहले मैच में शानदार जीत के बाद लय को कायम नहीं रख सकी भारतीय टीम ने कई मौके गंवाए और एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी (Asian Champions Trophy) के दूसरे मैच में शुक्रवार को जापान ने उसे 1.1 से ड्रॉ पर रोक दिया। जापान के लिए केन नागायोशी ने 28वें मिनट में गोल किया जबकि भारत के लिए कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने 43वें मिनट में बराबरी का गोल दागा।

भारत ने पहले मैच में बृहस्पतिवार को चीन को 7.2 से हराया था। पहले क्वार्टर में भारत ने काफी आक्रामक शुरूआत की। दोनों टीमों ने गोल करने के मौके बनाए लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी। जापान के एक खिलाड़ी को चोट लगने के कारण विकल्प लेना पड़ा।

 

भारत को इस क्वार्टर में सात पेनल्टी कॉर्नर मिले लेकिन एक पर भी गोल नहीं हो सका। विवेक सागर प्रसाद को आठवें मिनट में ग्रीन कार्ड भी मिला। दूसरे क्वार्टर में भी मुकाबला बराबरी का था लेकिन 27वें मिनट में जुगराज सिंह को ग्रीन कार्ड दिखाया गया। अगले मिनट में जापान को मिले पेनल्टी कॉर्नर पर नागायोशी ने गोल किया।

 

दूसरे हाफ में भारत ने लगातार जवाबी हमले बोले लेकिन जापान का डिफेंस जबर्दस्त था। भारत को 43वें मिनट में मिले पेनल्टी कॉर्नर पर कप्तान हरमनप्रीत ने बराबरी का गोल दागा। आखिरी क्वार्टर में दोनों टीमों ने आक्रामक खेल दिखाया।

 

भारत को 55वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन जापान ने वीडियो रेफरल लिया और यह फैसला बदलना पड़ा। भारत को मैच में 14 पेनल्टी कॉर्नर मिले जबकि जापान को दो मिले जिनमें से एक पर गोल हुआ। भारत को अब रविवार को मलेशिया से खेलना है जबकि पाकिस्तान का सामना जापान से होगा।