Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत 5 मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में अपनी प्लेइंग इलेवन में जबरन बदलाव करने के लिए तैयार है। भारत को अपने दो मुख्य खिलाड़ियों केएल राहुल और रवींद्र जड़ेजा के चोटिल होने के कारण हार का सामना करना पड़ा है। दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली की अनुपस्थिति के कारण, भारत को टीम के बल्लेबाजी क्रम को भरने के लिए कम से कम एक पदार्पण की उम्मीद होगी। सरफराज खान और रजत पाटीदार में से किसी एक के दूसरे टेस्ट मैच में खेलने की उम्मीद है। भारत के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कहा कि रणजी ट्रॉफी सितारे भारत के बल्लेबाजों की तुलना में स्पिन को बेहतर ढंग से खेलने में सक्षम हो सकते हैं क्योंकि उन्होंने हाल के वर्षों में घरेलू रेड-बॉल सर्किट में कड़ी मेहनत की है। 

चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा, 'रजत पाटीदार और सरफराज खान बहुत महत्व रखते हैं। वे स्पिन-अनुकूल पिचों पर अच्छा खेलते हैं और रणजी ट्रॉफी में बहुत सारे रन बनाए हैं। वे अंतरराष्ट्रीय सफेद गेंद क्रिकेट से नहीं आ रहे हैं, जो आपकी रक्षा को कमजोर करता है। मैं मैच के लिए तैयार हूं और यह भारत के लिए अच्छी खबर है। वे इंग्लैंड की स्पिन गेंदबाजी को दबाव में डाल सकते हैं।' 

हैदराबाद में पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में भारत को हार का सामना करना पड़ा जब पदार्पण कर रहे टॉम हार्टले ने 7 विकेट लिए। भारतीय टीम राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में 231 रनों के लक्ष्य के 28 रन रहते सामने ढेर हो गई और उम्मीद है कि वह अपनी गलतियां नहीं दोहराएगी। 

इंग्लैंड की टीम में भी बदलाव होंगे जैक लीच घुटने की चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड की टीम में अनुभवी जेम्स एंडरसन हैं जो लीच के स्थान पर आ सकते हैं, या टीम अगर इसी तरह के संयोजन के साथ खेलना चाहती है तो शोएब बशीर को पदार्पण करा सकती है। इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने मैच से पहले बात की और कहा कि टीम डॉ. वाई.एस.राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के विकेट का विश्लेषण करने के बाद फैसला करेगी। दूसरा टेस्ट 2 फरवरी, शुक्रवार से शुरू होगा।