Sports

रांची : भारत के युवा सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल घरेलू टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के दौरान 655 रन बनाकर उन्होंने विराट कोहली के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। 

जयसवाल ने सोमवार को यहां भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट के चौथे दिन कोहली की बराबरी की। सुनील गावस्कर 1978/79 में वेस्टइंडीज के खिलाफ छह मैचों में 732 रन बनाकर इस सूची में शीर्ष पर बने हुए हैं। 22 वर्षीय खिलाड़ी भारत के लिए अपनी तीसरी टेस्ट श्रृंखला खेल रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ चल रही श्रृंखला में स्वप्निल प्रदर्शन कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने हैदराबाद में आक्रामक 80 रनों के साथ शुरुआत की थी। 

सलामी बल्लेबाज की 209 रनों की शानदार पारी ने विजाग में भारत की जीत के लिए मंच तैयार किया और उन्होंने राजकोट में एक और असाधारण दोहरे शतक (नाबाद 214) के साथ इसका समर्थन किया जिससे मेजबान टीम को श्रृंखला में बढ़त हासिल करने का मौका मिला। 

कोहली ने 2016 में अपना रन टैली प्रबंधित किया था जब इंग्लैंड ने भारत में पांच मैच खेले थे। उन्होंने आठ पारियों में दो शतक और अर्द्धशतक बनाए जिसमें 235 का सर्वश्रेष्ठ स्कोर शामिल था।