बीजेपी में शामिल हुए विजेंदर सिंह, लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को लगा बड़ा झटका

Edited By rajesh kumar,Updated: 03 Apr, 2024 03:11 PM

vijender singh joins bjp

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। बॉक्सर विजेंदर सिंह कांग्रेस छोड़ बीजेपी पार्टी में शामिल हो गए हैं।

नेशनल डेस्क: मुक्केबाजी में भारत के पहले ओलंपिक पदक विजेता विजेंदर सिंह, बुधवार को यहां भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। अप्रैल 2019 में कांग्रेस में शामिल होकर राजनीति में कदम रखने वाले सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जमकर सराहना की और कहा कि उनके नेतृत्व के कारण विदेशों में खिलाड़ियों का मान-सम्मान बढ़ा है। पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में भाजपा महासचिव विनोद तावड़े, दिल्ली विधानसभा में विपक्ष के नेता और दक्षिण दिल्ली से पार्टी के उम्मीदवार रामवीर सिंह बिधूड़ी की मौजूदगी में विजेंदर सिंह ने केंद्र की सत्ताधारी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।
PunjabKesari
भाजपा में शामिल होने के बाद उन्होंने दावा कि जब खिलाड़ियों को हित की बात सामने आएगी तो वह ‘पहले वाला विजेन्दर' ही रहेंगे और गलत को गलत तथा सही को सही कहेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘आज भाजपा में शामिल हुआ हूं। एक तरह से घर वापसी हो रही है। 2019 में चुनाव लड़ा था। पांच साल होने वाले हैं। ‘गुड टू बी बैक' ... काफी अच्छा लग रहा है।'' सिंह ने 2019 का लोकसभा चुनाव दक्षिणी दिल्ली सीट से कांग्रेस के टिकट पर लड़ा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। उन्होंने कहा कि जिस तरह से देश-विदेश में खिलाड़ियों का मान-सम्मान बढ़ा है वह काबिले तारीफ है।

मैं गलत को गलत और सही को सही कहूंगा
उन्होंने कहा, ‘‘पहले विदेशों में जाते थे तो एयरपोर्ट पर बहुत सारी जांच होती थीं लेकिन जब से मोदी सरकार आई है तब से हम आसानी से कहीं भी आ जा सकते हैं। जो मान-सम्मान इस सरकार में मिला है, खिलाड़ी इसके लिए प्रधानमंत्री का बहुत धन्यवाद करते हैं।'' बाद में एक बातचीत में उन्होंने कहा कि वह देशहित में देश के विकास के लिए भाजपा में शामिल हुए हैं। पिछले दिनों महिला पहलवान खिलाड़ियों की ओर से भाजपा के खिलाफ प्रदर्शन कबारे में पूछे जाने पर सिंह ने कहा, ‘‘मैं चाहता हूं खिलाड़ियों की जो दुख-तकलीफ है, उसे दूर करूं। किसी को भी दुख-तकलीफ होगी तो बातचीत के जरिए ठीक करेंगे। मैं गलत को गलत और सही को सही कहूंगा...और चाहूंगा भाजपा में आकर उनकी समस्याओं का समाधान निकालूं। मैं फिर कह रहा हूं कि मैं पहले वाला विजेन्दर हूं और गलत को गलत तथा सही को सही कहूंगा।''
PunjabKesari
जाट समुदाय से ताल्लुक रखते हैं विजेंदर सिंह
भाजपा महासचिव तावड़े ने कहा कि सिंह विकसित भारत का संकल्प पूरा करने के लिए भाजपा के साथ जुड़े हैं। उन्होंने कहा कि उनकी ताकत का उपयोग हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में किया जाएगा और उनके आने से भाजपा मजबूती से अपने लक्ष्य की ओर सफलतापूर्वक आगे बढ़ेगी। पिछले कुछ दिनों से ऐसी चर्चा थी कि कांग्रेस उन्हें मथुरा से अभिनेत्री और मौजूदा सांसद हेमा मालिनी के खिलाफ मैदान में उतार सकती है। सिंह जाट समुदाय से ताल्लुक रखते हैं, जिसका हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में बड़ी संख्या में सीटों पर राजनीतिक प्रभाव है।
PunjabKesari
उन्होंने 2008 बीजिंग ओलिंपिक में मुक्केबाजी में कांस्य पदक जीता था। उन्होंने कई अन्य अंतरराष्ट्रीय स्पर्धाओं में भी देश के लिए पदक जीते हैं। केंद्रीय मंत्री किरेन रीजीजू ने सिंह के भाजपा में शामिल होने पर कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि उसका खेलों से कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘खेल प्रेमी पार्टी भाजपा में आपका स्वागत है विजेंदर भाई। आपने अपना बहुमूल्य समय एक ऐसी पार्टी में बर्बाद किया, जिसका खेल से कोई लेना-देना नहीं है।''  

 

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!