National

कठुआ : निजी स्कूलों द्वारा वसूली जा रही वार्षिक एवं अन्य फीस के विरोध में अभिभावकों ने एक बार फिर स्कूल प्रबंधकों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। नेशनल हाइवे स्थित बरवाल मोड़ के समीप डी.एस. हेरिटेज स्कूल के समक्ष विरोध जताने के बाद अभिभावकों ने जिला सचिवालय परिसर मेें भी स्कूल प्रबंधन के विरुद्ध नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। साथ ही प्रदर्शनकारियों ने डी.सी. रोहित खजूरिया से मिला और उन्हें भी इस समस्या से अवगत करवाया। प्रदर्शनकारियों में शामिल महिला अभिभावकों में संतोष कुमारी, रेखा कुमारी आदि ने कहा कि डी.एस. हेरिटेज स्कूल प्रबंधन वार्षिक एवं अन्य चार्ज वसूल रहा है जबकि प्रशासन ने इन तरह के चार्ज लेने पर रोक लगा रखी है।

उन्होंने कहा कि पहले तो वार्षिक चार्ज एक हजार था अब यही चार्ज पांच हजार से लेकर सात हजार तक कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि अगर प्रशासन ने इसपर रोक लगा रखी है तो फिर स्कूल प्रबंधन क्यों वसूल रहा है। उन्होंने कहा कि वे मांग करते हैं कि या तो उनसे वसूली गए चार्ज वापिस किए जाएं नहीं तो इन चार्ज को महीने की फीस में एडज़स्ट किया जाए। वहीं, प्राइवेट स्कूल पेरेंट एसोसिएशन के करण सिंह ने कहा कि स्कूल प्रबंधकों ने पूरी तरह से लूट मचा रखी है। प्रशासन के प्रतिबंध के बावजूद भी स्कूल प्रबंधन फीस वसूल रहे हैं। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रशासन ऐसे स्कूल प्रबंधकों पर कड़ी कार्रवाई करे। 


वहीं, स्कूल के चेयरमैन ईश्वर सिंह ने कहा कि प्रशासन के आदेशों पर उन्होंने स्टे ले रखा है। जो लोग वार्षिक चार्ज को लेकर शोर मचा रहे हैं उनका पहले से ही स्कूल में हजारों रुपया बकाया है।  
 

.
.
.
.
.