IPL 2024 : ऋषभ पंत से हो गई बड़ी गलती, सिर पर मंडराया बैन का खतरा

Edited By Mahima,Updated: 04 Apr, 2024 10:37 AM

ipl 2024 rishabh pant made a big mistake

डीसी कप्तान ऋषभ पंत पर 3 अप्रैल, बुधवार को विजाग में केकेआर से हार के दौरान आईपीएल 2024 में लगातार दूसरी बार धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

नेशनल डेस्क: डीसी कप्तान ऋषभ पंत पर 3 अप्रैल, बुधवार को विजाग में केकेआर से हार के दौरान आईपीएल 2024 में लगातार दूसरी बार धीमी ओवर गति बनाए रखने के लिए 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। अब अगर पंत तीसरी बार अप्राधि पाये जाते हैं तो 30 लाख का जुर्मना और एक मैच का बैन लग सकता है। पंत अकेले नहीं थे जिन पर जुर्माना लगाया गया था, बाकी प्लेइंग इलेवन को भी मैच के दौरान अपराध के लिए जुर्माना दिया गया था। खेल में डीसी को सीज़न की तीसरी हार का सामना करना पड़ा। जहां पंत ने ट्रिस्टन स्टब्स के साथ दिल्ली के लिए बल्ले से चमक बिखेरी, वहीं टीम के बाकी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करने में असफल रहे और केकेआर ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 272 रन बनाए।

यह आईपीएल के इतिहास में दूसरा सबसे बड़ा स्कोर था और डीसी के लिए यह एक कठिन लक्ष्य था। घरेलू टीम की पारी अंतत 166 रन पर समाप्त हुई और इस तरह केकेआर को 106 रन से जीत मिली। बीसीसीआई ने खेल के बाद एक बयान जारी कर खुलासा किया कि डीसी द्वारा धीमी ओवर गति बनाए रखने के कारण पंत को दंडित किया गया था। चूंकि सीएसके पर जीत में डीसी को उसी अपराध के लिए दंडित किया गया था, इसलिए पंत पर 24 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया था। इम्पैक्ट प्लेयर सहित बाकी टीम पर 6 लाख रुपये या उनकी मैच फीस का 25 प्रतिशत व्यक्तिगत रूप से जुर्माना लगाया गया।

बीसीसीआई ने एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा, " 3 अप्रैल में विशाखापत्तनम के डॉ. वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 मैच के दौरान उनकी टीम द्वारा धीमी ओवर गति बनाए रखने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर जुर्माना लगाया गया है।" 

DC और ऋषभ पंत के लिए आगे क्या है?
पंत और डीसी के पास केकेआर से अपनी हार के बारे में सोचने के लिए ज्यादा समय नहीं होगा क्योंकि अब वे 7 अप्रैल, रविवार को एमआई से भिड़ने के लिए मुंबई जाएंगे। दोनों टीमें अब तक खेले गए तीन मैचों में एमआई की जीत के साथ तालिका में सबसे नीचे हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!