Latest News

कैलिफोर्नियाः अमरीका में दक्षिणी कैलिफोर्निया के जंगलों में लगी आग तेजी से फैल रही। खबरों के मुताबिक आग इतनी भयावह हो चुकी है कि अब इसकी जद में वेंचुरा और सेंटा बारबरा काउंटी के तटवर्ती इलाके भी आ गए हैं।  यहां के लोगों को सुरक्षित स्थान की तरफ जाने के लिए कहा गया है। आग की प्रचंडता का अनुमान इसी से लगाया जा सकता है कि इसका क्षेत्रफल इतना बड़ा है ​जिसमें पूरा न्यूयॉर्क शहर समा सकता है।
PunjabKesari
वन विभाग के कर्मियों का कहना है कि तेज हवा आग को और फैला रही है. रविवार को यहां 89 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चल रही थी, इस वजह से दमकल कर्मियों को आग बुझाने में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। लगभग अढाई लाख एकड़ जमीन पर लगी इस आग से अब तक करीब 2 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए हैं। अब तक सैकड़ों इमारते जलकर स्वाहा हो चुकी हैं।

अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, कैलिफोर्निया राज्य में इन हालात के मद्देनजर पहले ही आपातकाल की स्थिति घोषित कर चुके हैं। कैलिफोर्निया के गवर्नर जेरी ब्राउन का कहना है कि घटना पर उनकी पूरी नजर है और आग बुझाने के लिए व्यापक स्तर पर काम चल रहा है। उनका यह भी कहना है कि जलवायु परिवर्तन की वजह से ऐसी घटनाएं बढ़ रही हैं। कैलिफोर्निया के इतिहास में हुई आग लगने की घटनाओं में इसे पांचवी सबसे बड़ी घटना के रूप में देखा जा रहा है

.
.
.
.
.