Haryana

नई दिल्लीः पहलवान मौसम खत्री और पवन कुमार ने इंडोनेशिया में होने वाले आगामी एशियाई खेलों के लिये भारत की कुश्ती टीम में जगह बना ली । सोनीपत में आज हुए ट्रायल्स में भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) ने 57 किग्रा वर्ग के नतीजे को वापस ले लिया। ओलंपिक में दो बार के पदक विजेता सुशील कुमार और राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता बजरंग पूनिया को पिछले प्रदर्शनों के आधार पर ट्रायल्स के बिना टीम में शामिल किया गया हैं।      

खत्री ने 2010 में हुये एशियाई खेलों में कांस्य पदक हासिल किया था। उन्होंने 97 किग्रा भार वर्ग के ट्रायल्स में सत्यव्रत कादियान को मात दी। पवन 86 किग्रा वर्ग में भारतीय चुनौती पेश करेंगे। सुमित ने 125 किग्रा वर्ग में टिकट हासिल किया। राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता राहुल अवारे (57 किग्रा) और कांस्य पदक विजेता सोमवीर (86 किग्रा) अपने वजन को नियंत्रित नहीं कर सके जिस कारण वे ट्रायल्स में हिस्सा नहीं ले सके।   
PunjabKesari
डब्ल्यूएफआई ने 18 अगस्त से दो सितंबर तक इंडोनेशिया में होने वाले एशियाई खेलों के लिए ग्रीको रोमान कुश्ती खिलाडिय़ों के नामों की भी घोषणा की। डब्ल्यूएफआई ने ज्ञानेन्द्र (60 किग्रा), मनीष (67 किग्रा) गुरप्रीत सिंह (77 किग्रा), हरप्रीत सिंह (87 किग्रा), हरदीप (97 किग्रा) नवीन (125 किग्रा) का ग्रिको रोमन में चयन किया है। महिल कुश्ती खिलाडिय़ों के ट्रायल्स कल लखनऊ में होंगे।      

.
.
.
.
.