Sports

पोर्ट एलिजाबेथः दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी काक का जिम्बाब्वे के खिलाफ चल रहे पहले चार दिनी टेस्ट के दौरान हैमस्ट्रिंग चोट के कारण मैच में आगे खेलना संदिग्ध माना जा रहा है। काक को बुधवार सुबह स्कैन के लिए भी ले जाया गया। उन्हें बाक्सिंग डे टेस्ट के पहले दिन बल्लेबाजी करते हुये शाम को चोट लगी थी। 

इसके बाद जब दक्षिण अफ्रीका जब मैदान पर 40 मिनट बाद विपक्षी जिम्बाब्वे की पारी में क्षेत्ररक्षण के लिए नहीं उतरे। काक ने 73वें ओवर में जब अपनी 26वीं गेंद का सामना किया तो विकेट के बीच में रन के लिये भागते हुये उनकी मांसपेशियों में ङ्क्षखचाव आ गया। काक के साथ वेर्नाेन फिलेंडर दूसरे छोर पर थे और तीसरा रन लेने के लिये जब आगे बढ़े तो काक ने उन्हें वापिस भेज दिया। लेकिन फिर काक ने बल्लेबाजी जारी रखी और अपनी 38 गेंदों की पारी में चार चौके लगाकर 24 रन बनाये। उन्हें ग्रीम क्रीमर ने पगबाधा किया।   

दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी 309 रन पर घोषित कर दी और जब उनकी टीम क्षेत्ररक्षण के लिये उतरी तो लंबे समय बाद वापसी कर रहे ए बी डीविलियर्स को विकेट के पीछे काक की जगह कीपिंग भी करनी पड़ी। इससे पहले कप्तान फाफ डू प्लेससि भी वायरल के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे हैं और उनकी जगह एबी कप्तानी कर रहे हैं।