Sports

नई दिल्ली : मुंबई मैराथन अव्यवस्था को लेकर दिग्गज एथलीट्स के निशाने पर आ गया है। बीते दिन हुई मैराथन के महिला वर्ग में जीतने वाली इथोपिया की अमाने गोबीना ने कहा कि दौड़ दौरान उन्हें रास्ते में पानी प्राप्त करने के लिए मुश्किलों को सामन करना पड़ा। 
मैराथन के बाद आयोजकों को लताड़ते हुए गोबीना ने कहा- दौड़ दौरान मुझे 5 किमी., फिर 15 किमी., अंत में 30 किमी. पर पानी नहीं मिला। यहां पहले से बहुत गर्मी पड़ती है। ऐसे में बगैर पानी के दौडऩा मुश्किल हो जाता है। गोबीना ने मुंबई में हो रहे मैट्रो रेल के निर्माण कार्यों को लेकर भी प्रबंधकों को आड़े हाथों लिया। कहा- जगह-जगह निर्माण हो रहा है। इससे उन्हें दौडऩे में कई परेशानियों का सामना करना पड़ा।

पुरुष वर्ग में सोलोमन जीते
PunjabKesari
4 लाख 50 हजार डॉलर इनामी राशि की इस मैराथन के पुरुष वर्ग में सोलोमन 2 घंटे 8 मिनट 35 सैकंड का समय निकालकर चैंपियन बने।

भारतीयों में सुधा सिंह रही अव्वल
मैराथन में जिन भारतीय एथलीट ने भाग लिया तो उनमें महिला वर्ग में सुधा सिंह दो घंटे 48 मिनट और 32 सैकेंड का समय निकालकर पहले नंबर पर रही। इसके बाद दूसरे नंबर पर ज्योति गावते (2 घंटे 50 मिनट और 47 सैकंड) रहीं। तीसरा स्थान पारुल चौधरी (2 घंटे 50 मिनट और 47 सैकेंड) ने पाया। इसी तरह पुरुष वर्ग में गोपी थोनाकल (2 घंटे 16 मिनट और 51 सैकेंड) पहले नंबर पर रहे। नितेंद्र सिंह रावत (2 घंटे 16 मिनट 54 सैकेंड) दूसरे तो श्रीनु बुगाता ने 2 घंटे 23 मिनट और 53 सैकेंड में तीसरा स्थान हासिल किया।