Sports

नई दिल्लीः भारत ने निदाहस ट्राॅफी के पांचवें मैच में बांग्लादेश से 17 रनों से जीत हासिल की। जिसमें फ्लाॅप चल रहे रोहित शर्मा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पांच चौकों और पांच छक्कों की बदौलत 61 गेंदों पर 89 रन बनाए। रोहित के अलावा धवन(35) और रैना(47) ने भी कमाल की बल्लेबाजी की। जिसके चलते टीम का स्कोर 176 हुआ। बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजी की बात करें तो वाशिंगटन सुंदर ने बांग्लादेशी खिलाड़ियों का बल्ला शांत ही रखा। उन्होंने 4 ओवरों में 22 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इसके अलावा युजवेंद्र चहल, मोहम्मद सिराज और शर्दुल ठाकुर ने एक-एक विकेट चटकाए। बांग्लादेशी बल्लेबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण उनकी पारी 159 रनों पर सिमट गई। भारत की जीत के पांच कारण-

रोहित शर्मा का शानदार प्रदर्शन
पिछले कुछ समय से रोहित शर्मा का बल्ला नहीं बोल पाया। लेकिन इस मैच में रोहित का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। उनके बल्ले से 89 रन निकले। भारत के लिए रोहित की ये पारी काफी जरुरतमंद साबित हुई।
PunjabKesari
धवन और रैना का तोड़ नहीं
शिखर धवन और सुरेश रैना की बात करें तो वह हर मैच में अपना कमाल का प्रदर्शन दिखाते हैं। धवन ने इस मैच में 5 चौकों और एक छक्के की मदद से 27 गेंदों पर 35 रन बनाए। रैना ने 5 चौकों और 2 छक्कों की बदौलत 30 गेंदों पर 47 रनों का पारी खेली। हालांकि ये कोई ज्यादा रन नहीं है लेकिन टीम के लिए ये एक जीत का कारण हैं। 
PunjabKesari
वाशिंगटन सुंदर की गेंदबाजी कमाल की
वाशिंगटन अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सबसे कम उम्र में तीन विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने यह कारनामा महज 18 की उम्र में कर दिखाया। बांग्लादेश की टीम के पहले तीन बल्लेबाजों को वाशिंगटन ने आउट किया। सबसे पहले उन्होंने लिटन दास(7) को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच आउट करवाकर पवेलियन भेजा। इसके बाद उन्होंने साैम्य सरकार(1) आैर फिर ओपनर तमीम इकबाल(27) को आउट किया। 
PunjabKesari
बांग्लादेशी बल्लेबाजों की खराब फाॅर्म
बांग्लादेशी खिलाड़ियो ने हिट मारने की कोशिश जरुर की लेकिन उनके शाॅट्स नाकाम साबित हुए जिसके कारण वे 176 रनों के लक्ष्य का सामना नहीं कर पाए। पिछले मैच में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 214 रनों के टारगेट को भी चेस कर लिया था। विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम के अलावा कोई भी खिलाड़ी 27 के आंकड़े से आगे नहीं बढ़ पाया।
PunjabKesari
मुश्फिकुर रहीम को नहीं मिला कोई साझेदारी करने वाला
मुश्फिकुर रहीम ने अपनी टीम के लिए 72 रनों की पारी जरुर खेली लेकिन उनकी इस पारी की कोई कीमत नहीं पड़ी। इस मैच में किसी भी खिलाड़ी ने उनके साथ अच्छी साझेदारी नहीं की। रहीम को साझेदार नहीं मिलने से भारत के लिए यह मैच काफी फायदेमंद रहा।  

PunjabKesari

.
.
.
.
.