Sports

मेलबॉर्न: आस्ट्रेलिया के 43 वर्षीय अनुभवी खिलाड़ी ब्रैड हॉज ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की है। वह बिग बैश लीग (बीबीएल ) के मौजूदा संस्करण के बाद खेल को पूरी तरह अलविदा कह देंगे। हॉज बीबीएल में मेलबोर्न रेनेगेड्स की ओर से खेलते हैं लेकिन बीमारी के कारण वह लीग के बाद के चरण में हिस्सा नहीं ले सके। 

हॉज ने करियर में छह टेस्ट, 25 वनडे और 15 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। अपने 25 वर्ष के लंबे करियर में उन्होंने सभी प्रारूपों में 33 हजार रन बनाए जबकि घरेलू टी 20 क्रिकेट में उनके नाम 7406 रन दर्ज हैं जो ओवरऑल छठा सर्वाधिक स्कोर है।आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने संन्यास को लेकर कहा, "अब मेरा रास्ता समाप्त हो गया है। मैं मेलबोर्न क्लब का फाइनल्स में प्रतिनिधि करूंगा और उसके बाद मेरा क्रिकेट करियर पूरी तरह समाप्त हो जाएगा।"

PunjabKesari

स्वास्थ्य खराब होने की वजह से लिया फैसला
हॉज को अपेंडिक्स के कारण कैनबरा अस्पताल में तीन दिन बिताने पड़े थे लेकिन सर्जरी के बाद उनकी तबीयत और बिगड़ गई। हॉज ने कहा, "मैं भाग्यशाली रहा कि इतने समय तक क्रिकेट खेल सका हूं। लेकिन यदि आप मैदान पर प्रभावशाली प्रदर्शन न कर सकें तो इसका कोई फायदा नहीं है और बेहतर है कि मैं अब अपना बैग पैक कर लूं।"

आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने वर्ष 1993-94 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया था और वर्ष 2005 से 2014 तक अपनी राष्ट्रीय टीम की ओर से खेली। उन्होंने वर्ष 2005 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वाका मैदान पर टेस्ट में नाबाद 203 रन का अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया।