वर्ल्ड कप में शमी के दमदार प्रदर्शन का सम्मान करेगी यूपी सरकार, गांव में बनाएगी मिनी स्टेडियम और जिम

Edited By Mahima,Updated: 19 Nov, 2023 10:45 AM

up government honor shami world cup build mini stadium gym

मोहम्मद शमी का सपना है वर्ल्ड कप, मजे के लिए तोड़ रहे हैं रिकॉर्ड ! शमी ने विश्व कप 2023 में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया है। इतना ही नहीं, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने केवल छह मैचों में 23 विकेट लिए हैं, और भारतीय क्रिकेट टीम को...

नेशनल डेस्क: मोहम्मद शमी का सपना है वर्ल्ड कप, मजे के लिए तोड़ रहे हैं रिकॉर्ड ! शमी ने विश्व कप 2023 में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन से सबका दिल जीत लिया है। इतना ही नहीं, दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने केवल छह मैचों में 23 विकेट लिए हैं, और भारतीय क्रिकेट टीम को 2023 ICC पुरुष क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में पहुंचाने में प्रमुख भूमिका निभाई है, जहां अब उनका सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा।
PunjabKesari
शमी ने मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ सात विकेट लेकर वनडे में किसी भारतीय गेंदबाज द्वारा सर्वश्रेष्ठ आंकड़े का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। उनके नवीनतम कारनामों के बाद, उत्तर प्रदेश सरकार शमी के गांव में एक मिनी स्टेडियम और एक जिम बनाने की तैयारी में है। अमरोहा जिलाधिकारी राजेश त्यागी ने कहा, ''मोहम्मद शमी के गांव (सहसपुर अलीनगर) में एक मिनी स्टेडियम और ओपन जिम बनाने का प्रस्ताव दिया गया है।'' 
PunjabKesari
शमी का सनसनीखेज सफर धर्मशाला से शुरू हुआ जहां उन्होंने पिछले महीने न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रतियोगिता का अपना पहला मैच खेला। वह भारत के शुरुआती चार मैचों में नहीं खेल पाए क्योंकि टीम ने तीसरे तेज गेंदबाज के रूप में ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को चुना। हालाँकि, पंड्या बांग्लादेश के खिलाफ चोटिल हो गए जिसके बाद शमी को न्यूजीलैंड प्रतियोगिता के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया और उन्होंने पांच विकेट लेकर विश्वास का बदला चुकाया।
PunjabKesari
इसके बाद उन्होंने चार विकेट लेकर इंग्लैंड को मुश्किल में डाल दिया और उसके बाद एक और पांच विकेट लेकर श्रीलंका को करारा झटका दिया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ, स्पिनरों के लिए मददगार पिच पर, उन्होंने बेंगलुरु में नीदरलैंड के खिलाफ विकेट लेने से पहले दो विकेट लेकर अपनी उपस्थिति दर्ज कराई। हालाँकि, सेमीफाइनल में वह अपने विकेट लेने के फॉर्म में वापस आ गए, 7/57 के आंकड़े के साथ लौटे क्योंकि भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर अपने चौथे वनडे विश्व कप फाइनल में प्रवेश किया।
PunjabKesari
बता दें, शमी का जन्म यूपी में हुआ था, लेकिन बार-बार चयन से चूकने के बाद वह बंगाल चले गए, जहां उन्होंने टीम के लिए रणजी डेब्यू करने के लिए अपने कौशल को और निखारा। घरेलू सर्किट में प्रभावित करने के बाद. उन्होंने जनवरी 2013 में भारत के लिए पदार्पण किया और तब से 64 टेस्ट, 100 वनडे और 23 टी20 मैच खेले हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!