International

इंटरनेशनल डेस्कः 2 महीने पहले न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने जसिंदा आर्दर्न ने एक बच्ची को जन्म दिया। वह दुनिया की पहली ऐसी महिला नेता बन गई हैं, जो अपनी नवजात बच्ची को कमर में बांधकर संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में शामिल हुईं।
PunjabKesari
आर्दर्न सोमवार शाम अपनी तीन महीने की बेटी के साथ संयुक्त राष्ट्र पहुंचीं और नेल्सन मंडेला शांति वार्ता में भाषण देने से पहले बच्ची के साथ खेलती रहीं। जब वे भाषण दे रही थीं, तो आर्दर्न के पार्टनर क्लार्क गेफोर्ड ने बच्ची को संभाला। आर्दर्न ने 21 जून को ऑकलैंड के अस्पताल में बेबी गर्ल को जन्म दिया और छह सप्ताह की मैटरनिटी लीव के बाद अगस्त की शुरुआत में काम पर लौट आई थीं। 
PunjabKesari
स्थानीय मीडिया ने जसिंदा से बेटी और सरकार को एक साथ संभालने के बारे में पूछा तो वे मुस्कुराने लगीं। आर्दर्न ने जवाब दिया कि यह काफी सुखद अनुभव है।  उन्होंने बताया कि न्यूजीलैंड से न्यूयॉर्क की 17 घंटे की फ्लाइट में चढ़ते वक्त ही उन्होंने बाकी यात्रियों से परेशान होने के लिए माफी मांग ली थी। आर्दर्न ने बच्ची की देखभाल और प्रधानमंत्री ऑफिस को एक साथ संभालने पर कहा कि फिलहाल वह अपनी उम्मीदों पर खरी उतर रही हैं।
PunjabKesari