Sports

मीरपुर: विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल कल यहां वेस्टइंडीज और आस्ट्रेलिया के बीच होने होने वाले आईसीसी विश्व ट्वेंटी20 ग्रुप दो के महत्वपूर्ण मुकाबले के जरिए लय में वापसी करने के लिए बेकरार हैं जबकि विपक्षी टीम ग्लेन मैक्सवेल की तकनीक पर निर्भर होगी।

गेल ने दो मैचों में 34 और 48 रन का स्कोर बनाया है, कोई नहीं कह सकता कि गेल रन नहीं बना रहे हैं लेकिन उनका भारत और बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों में उनका स्ट्राइक रेट 103.33 और 100 कुछ अलग ही दास्तां बयां करता है।

गेल पावरप्ले ओवरों में जूझते दिखे हैं और मैच के अंतिम चरण में भी लय में हासिल करने में असफल रहे। लेकिन आस्ट्रेलियाई टीम उन्हें हलके में लेने के मूड में नहीं है, विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन ने भी यह बिलकुल स्पष्ट कर दिया। हैडिन ने गेल के बारे में पूछने पर प्रेस कांफ्रेंस में कहा था, ‘‘मुझे लगता है कि हमने टी20 क्रिकेट में देखा है कि क्रिस गेल खेल के इस प्रारूप में शेन वाटसन सबसे आक्रामक बल्लेबाजों में शामिल हैं। आप ऐसे खिलाडिय़ों को जितनी जल्दी आउट करो, उतना ही आप मैच जीतने की स्थिति में पहुंच जाओगे। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘यह महत्वपूर्ण है कि हम उसे जल्दी आउट करें। ’’

गेल जैसा खिलाड़ी विकेट के बीच एक दो रन लेने के लिये दौड़ता नहीं दिखायी देता लेकिन अब वह ऐसा कर रहा है लेकिन उनके कप्तान डेरेन सैमी इस बात से चिंतित नहीं हैं।