Cricket

मीरपुर: सलामी बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ की 72 रन की तूफानी पारी और लेग स्पिनर सैमुअल बद्री की बलखाती गेंदों के जादुई प्रभाव से मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज ने मेजबान बांग्लादेश को 73 रन से करारी शिकस्त देकर आईसीसी विश्व टी20 चैंपियनशिप में अपनी संभावनाएं बरकरार रखी। स्मिथ ने 43 की अपनी पारी में 10 चौके और तीन छक्के लगाए लेकिन अपने विस्फोटक तेवरों के लिए मशहूर उनके साथी क्रिस गेल 48 गेंद पर 48 रन ही बना पाए।

बांग्लादेश की टीम वेस्टइंडीज के तेज और स्पिन मिश्रित आक्रमण के 19.1 ओवर में 98 रन पर ढेर हो गई। सैमुअल बद्री ने 15 रन देकर चार विकेट लिए। इनमें से तीन विकेट उन्होंने एक ओवर में हासिल किए जिससे वेस्टइंडीज की बड़ी जीत सुनिश्चित हुई। उनके अलावा मध्यम गति के गेंदबाज कृषमार सैंटोकी ने 17 रन देकर तीन विकेट लिए। बांग्लादेश की तरफ से कप्तान मुशफिकर रहीम ने सर्वाधिक 22 रन बनाए।

वेस्टइंडीज अपने पहले मैच में भारत से सात विकेट से हार गया था लेकिन इस बड़ी जीत से वह अपने रन रेट में सुधार करने में भी सफल रहा। बांग्लादेश की शुरूआत अच्छी नहीं रही। उसके तीन मुख्य बल्लेबाज तमीम इकबाल (5), अनामुल हक (10) और शाकिब अल हसन (शून्य) उस समय पवेलियन लौट गए जबकि टीम का स्कोर 16 रन था। बायें हाथ के मध्यम गति के गेंदबाज सैंटोकी ने अनामुल और शाकिब को चौथे ओवर की पहली दो गेंदों पर आउट किया।