Sports

मीरपुर: फाइनल में जगह बना चुका श्रीलंका आज मेजबान बांग्लादेश के खिलाफ होने वाले एशिया कप के आखिरी लीग मैच में जीत का चौका लगाने के इरादे से उतरेगा जबकि बांग्लादेश की नजरें टूर्नामेंट में एक अदद जीत हासिल करने पर लगी होंगी। श्रीलंका के साथ-साथ पाकिस्तान आठ मार्च को होने वाले फाइनल में जगह बना चुके हैं।

श्रीलंका ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 12 रन से, दूसरे मुकाबले में भारत को दो विकेट से और फिर अफगानिस्तान को 129 रन से हराया था। दूसरी तरफ बांग्लादेश की टीम भारत से छह विकेट से, अफगानिस्तान से 32 रन से और पाकिस्तान से तीन विकेट से हार चुकी है। बांग्लादेश के लिए सबसे बड़ा झटका अफगानिस्तान से मिली हार थी। हालांकि बांग्लादेश ने इस झटके से उबरते हुए पाकिस्तान के खिलाफ 326 रन का अपना सर्वश्रेष्ठ वन डे स्कोर बनाया लेकिन नाजुक मौकों पर चूक करने से उसके हाथ से जीत दर्ज करने का अवसर निकल गया।

टूर्नामेंट के आखिरी लीग मैच में अब सिर्फ यही दिलचस्पी रह गई है कि बांग्लादेश क्या श्रीलंका के विजयरथ को थाम पाएगा। बांग्लादेश के पास मंगलवार को पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज करने का बेहतरीन मौका था लेकिन शाहिद आफरीदी की तूफानी पारी ने बांग्लादेश से यह मौका छीन लिया था।