Sports

बर्मिंघम: एक साल के इंतजार के बाद खिताब जीतने वाली ओलंपिक कांस्य पदक विजेता भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल की नजरें कल से शुरू हो रहा चार लाख डॉलर इनामी राशि का आल इंग्लैंड सुपर सीरिज प्रीमियम टूर्नामेंट जीतने का अपना सपना पूरा करने पर होंगी। इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में वरीयता प्राप्त एकमात्र भारतीय साइना पिछले साल सेमीफाइनल में थाईलैंड की रेचानोक इंतानोन से हार गई थी।

पूरे सत्र में खराब फार्म और फिटनेस समस्याओं से जूझती रही साइना ने एक साल के इंतजार के बाद जनवरी में लखनउ में सैयद मोदी अंतर्राष्ट्रीय ग्रां प्री गोल्ड खिताब जीता। सातवीं वरीयता प्राप्त साइना ने वजन कम किया है और उसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। उसे पहला मैच स्काटलैंड की क्रिस्टी गिलमोर से खेलना है। अगले दो दौर में उसकी टक्कर जर्मनी की जूलियन शेंक और चौथी वरीयता प्राप्त शिक्सियान वांग से हो सकती है।

भारत की पी वी सिंधू अपने अभियान की शुरुआत चीन की यू सुन के खिलाफ करेगी। विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक विजेता सिंधू को अगले दौर में दूसरी वरीयता प्राप्त चीन की यिहान वांग से खेलना पड़ेगा। पुरुष एकल में पी कश्यप और के श्रीकांत को मुख्य ड्रॉ में सीधे प्रवेश मिला है। सानिया ने कहा, ‘‘मैं पूरी तैयारी के साथ आई हूं। मैंने एक महीने अभ्यास किया है और मेरा आत्मविश्वास लौटा है।’’