Sports

दुबई: पूर्व नंबर वन खिलाड़ी स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने रविवार को चेक गणराज्य के टामस बेर्दिच को पराजित कर छठी बार दुबई ओपन टेनिस चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया। वर्ष 2013 में बेहद खराब प्रदर्शन और विश्व रैंकिंग में सबसे निचले स्तर पर पहुंचने के बाद एक समय माना जा रहा था कि फेडरर का करियर अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका है। लेकिन स्विस मास्टर और 17 ग्रैंड स्लेम खिताबों के बादशाह ने साबित कर दिया कि वह अब भी चैंपियन हैं।

चौथी सीड फेडरर ने तीसरी सीड बेर्दिच को तीन सेटों तक चले संघर्ष में 3-6, 6-4, 6-3 से हराकर खिताबी मुकाबला जीत लिया। यह फेडरर का 78वां एकल खिताब है। इससे पहले सेमीफाइनल में भी विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को फेडरर ने इसी अंदाज में हराया था।

32 वर्षीय फेडरर ने कहा ‘मेरे लिए यह मैच काफी मुश्किल था। टामस के पास जीतने का मौका था लेकिन शायद मैं उनसे ज्यादा भाग्यशाली रहा।’ गत वर्ष पीठ की समस्या से जूझने वाले फेडरर ने इस वर्ष जबरदस्त शुरुआत की और ऑस्ट्रेलियन ओपन में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा। वर्ष 2002 के बाद विश्व रैंकिंग में सबसे खराब स्थिति आठवें नंबर पर फिसलने के बावजूद फेडरर ने कहा था कि उनका सर्वŸोष्ठ प्रदर्शन अभी बाकी है।