Cricket
जमैका: बंगलादेश में अगले महीने होने वाले आईसीसी टवंटी 20 विश्वकप से पहले अपनी तैयारियों को मजबूत करने के लिए खेल रहे गत चैंपियन वेस्टइंडीज को आयरलैंड जैसी कमजोर मानी जाने वाली टीम से अपने ही मैदान पर सीरीज के पहले टवंटी 20 मैच में छह विकेट से सनसनीखेज हार का सामना करना पड़ा है।
       
दो टवंटी 20 मैचों की सीरीज के यहां बुधवार खेले गये पहले मैच में आयरलैंड ने गत विश्व चैंपियन कैरेबियार्ई टीम के खिलाफ पहले बेहतरीन गेंदबाजी की और फिर जबरदस्त बल्लेबाजी क्षमता का परिचय दिया। वेस्टइंडीज ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट पर 116 रन जोड़े। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की टीम ने 19.1 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 117 रन लबनाने के साथ ही जीत दर्ज कर ली1 इसी के साथ आयरलैंड ने सीरीज में 1.0 से बड़त बना ली है। 
       
आयरलैंड की ओर से एड जोएस ने सर्वाधिक 'नाबाद 40' रनों की पारी खेली जबकि एंड्रयू पोंटर ने 32 रनों का योगदान दिया। जोएस और पोंटर ने चौथे विकेट के लिए सर्वाधिक 58 रनों की साझेदारी भी निभाई। जोएस को मैन आफ द मैच घोषित किया गया। इसके अलावा गैरी विल्सन ने 18 और केविन ओ ब्रायन ने नाबाद 15 रनों का योगदान दिया।
        
वेस्टइंडीज की ओर से सैम्युअल बद्री को 18 रन पर दो विकेट जबकि रवि रामपाल और सुनील नारायण को एक एक विकेट हाथ लगा। इससे पहले वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज आयरलैंड के गेंदबाजों के सामने पानी भरते नजर आए। ओपनिंग बल्लेबाजों में ड्वेन स्मिथ ने (14), क्रिस गेल ने (18), मार्लोन सैम्युअल्स (16) लेंडल सिमंस (16) रन बनाकर आउट हुए जबकि आंद्रे रसेल ने 15, रन बनाए जबकि निचले क्रम के बल्लेबाज दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू सका।
        
आयरलैंड की ओर से टिम मूरताग, एलेक्स कूसाक और केविन ओ ब्रायन ने दो दो विकेट चटकाए जबकि मैक्स सोरेनसेन और जार्ज
डोकरेल को एक एक विकेट हाथ लगे।