Sports

मेलबर्नः भारतीय खिलाडिय़ों के लिए आस्ट्रेलियन ओपन में गुरुवार का दिन मिश्रित सफलता वाला रहा। सानिया मिर्जा जहां अपनी जोड़ीदार के साथ मिश्रित युगल स्पर्धा के सेमीफाइनल में प्रवेश करने में सफल रहीं, वहीं दिग्गज खिलाड़ी लिएंडर पेस अपनी जोड़ीदार के साथ हारकर बाहर हो गए।

सानिया मिर्जा और होरिया टेकाउ की छठी वरीयता प्राप्त भारतीय-रोमानियाई जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जर्मनी की जूलिया जॉज्र्स और पाकिस्तान के ऐसाम उल हक कुरैशी की जोड़ी को सीधे सेटों में 6-3, 6-4 से हरा दिया। सानिया-टेकाउ की जोड़ी लगभग एक घंटे में यह मैच जीतने में सफल रही। सेमीफाइनल में सानिया-टेकाउ की जोड़ी को जरमिला गजदोसोवा और मैथ्यू एबडेन की आस्ट्रेलियाई जोड़ी से भिडऩा होगा।

सानिया इससे पहले दिग्गज भारतीय टेनिस स्टार महेश भूपति के साथ 2009 में आस्ट्रेलियन ओपन में खिताबी जीत हासिल कर चुकी हैं, जबकि सानिया-भूपति की जोड़ी 2008 में फाइनल में हार गई थी। आस्ट्रेलियन ओपन में गुरुवार को मिश्रित युगल स्पर्धा के एक अन्य मुकाबले में लिएंडर पेस और डेनिएला होंटुचोवा की भारतीय-स्लोवाक जोड़ी फ्रांस की क्रिस्टीना मलाडेनोविक और कनाडा के डेनिएल नेस्टर की जोड़ी से 62 मिनट में 3-6, 3-6 से हार गई। पेस अपने चेक जोड़ीदार राडेक स्टेपानेक के साथ पुरुष युगल स्पर्धा से पहले ही बाहर हो चुके हैं। सानिया-टेकाउ की जोड़ी आस्ट्रेलियन ओपन में आखिरी भारतीय उम्मीद है।