Hockey

नई दिल्ली : विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया ने भारत के शुरूआती 2 गोलों के झटके से उबरते हुए अपना रौद्र रूप दिखाया और मेजबान टीम को एकतरफा अंदाज में 7-2 से रौंद कर हीरो हाकी वल्र्ड लीग फाइनल्स टूर्नामैंट के सैमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। भारत ने  शुरूआती 15 मिनट तक बेहद आक्रामक खेल दिखाया और गोल दाग दिए। तब ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम कुछ कर गुजरने की फिराक में है लेकिन आस्ट्रेलिया ने अपनी लय में लौटते हुए भारतीय टीम को उसी तरह धो दिया जैसे उसने भारत को 2010 के विश्व कप और राष्ट्रमंडल खेलों में पीटा था।

इंगलैंड-हॉलैंड सैमीफाइनल में : गोलकीपर जॉर्ज पिनेर के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत इंगलैंड ने तनाव भरे मुकाबले में संयम के साथ खेलते हुए बैल्जियम को 1-0 से हराकर हीरो हॉकी विश्व लीग फाइनल के अंतिम 4 में जगह बना ली। वहीं दूसरे मैच में शुरूआती 6 मिनट में किए गए 2 गोल की मदद से हॉलैंड ने ओलिम्पिक चैम्पियन और दुनिया की नंबर एक टीम जर्मनी को 2-1 से हराकर हॉकी विश्व लीग फाइनल्स के सैमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

शूटआऊट में जीता न्यूजीलैंड :
न्यूजीलैंड की टीम मेजर ध्यानचंद नैशनल स्टेडियम में जारी हीरो हॉकी विश्व लीग फाइनल के सैमीफाइनल में पहुंच गई है। उसने बुधवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल मैच में पैनल्टी शूटआऊट में अर्जेंटीना को 4-3 से हराया। निर्धारित समय की समाप्ति तक दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर थीं। क्वार्टर फाइनल मुकाबले निपट जाने के बाद टूर्नामैंट के सैमीफाइनल और 5वें से 8वें स्थान की लाइनअप तय हो गई है।