Sports

कराची: पाकिस्तान हॉकी महासंघ (पीएचएफ) ने कहा कि उसने भारत के खिलाफ जल्द से जल्द द्विपक्षीय श्रृंखला शुरू करने के लिए हॉकी इंडिया के साथ बातचीत शुरू कर दी है। पीएचएफ अध्यक्ष अख्तर रसूल ने कल लाहौर में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वह भारत के खिलाफ दोनों देशों में द्विपक्षीय श्रृंखला शुरू करने के इच्छुक हैं। इससे न सिर्फ पाकिस्तान हॉकी की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा बल्कि हाकी में देश के लोगों की दिलचस्पी भी बढ़ेगी।

रसूल ने कहा, ‘‘पिछले साल से हमारी टीम के लगातार लचर प्रदर्शन से देश में हॉकी की लोकप्रियता पर असर पड़ा है और हमें इसकी छवि सुधारने के लिए एक श्रृंखला की जरुरत है।’’ उन्होंने कहा कि यदि पहले की तरह लोगों में हॉकी में दिलचस्पी नहीं रहती है तो फिर प्रायोजक हासिल करना और लोगों को स्टेडियमों तक लाना मुश्किल होगा।

रसूल ने कहा, ‘‘इसलिए हम भारत के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला शुरू करने के इच्छुक हैं और हमने उनके साथ बातचीत शुरू की है।’’ इस पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा कि पीएचएफ चाहता है कि भारतीय टीम पाकिस्तान में आकर खेले। उन्होंने कहा, ‘‘हम जानते हैं कि सुरक्षा को लेकर सवाल उठेगा लेकिन हमें पूरा विश्वास है कि यदि भारतीय हॉकी महासंघ हमारा साथ देता है तो यह श्रृंखला जल्द आयोजित की जा सकती है।’’