Sports

नई दिल्ली: एशियाई चैंपियन मलेशिया रविवार को मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे हीरो हॉकी जूनियर विश्वकप टूर्नामेंट में पूल डी से क्वार्टरफाइनल में क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बन गई जबकि ऑस्ट्रेलिया और फ्रांस ने अपने अपने पूल बी मुकाबले जीतकर यह पड़ाव पार कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे हाफ के दो गोलों से स्पेन को पूल ‘बी’ मुकाबले में 2-0 से पराजित किया जबकि फ्रांस ने अर्जेटीना को 3-2 से मात देकर क्वार्टरफाइनल का टिकट कटाया।

दूसरी ओर पूल डी से मलेशिया ने दक्षिण अफ्रीका को नजदीकी मुकाबले में 2-1 से हराया जबकि पूल डी की अन्य टीमों न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच मुकाबला 2-2 से  ड्रा रहा। ऑस्ट्रेलिया और स्पेन के बीच तेज गति से खेले गए मुकाबले में पहला हाफ गोलरहित रहने के बाद दोनों गोल दूसरे हाफ में हुए। कप्तान डेनियल बिएल ने 38 वें मिनट में मैदानी गोल से ऑस्ट्रेलिया को बढत दिलाई। डायलान वूदरस्पून ने 63 वें मिनट में विजेता टीम का दूसरा गोल दागा।

ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले मैच में जहां अर्जेंटीना को 5-2 से शिकस्त दी थी वहीं स्पेन को फ्रांस के हाथों 3-4 से हार का सामना करना पडा था। ऑस्ट्रेलिया लगातार दूसरी जीत के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंच गया है जबकि दूसरी हार के साथ स्पेन की उम्मीदें लगभग टूट चुकी हैं।