Sports

तिरूवनंतपुरम: श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सनत जयसूर्या ने शनिवार को कहा कि उनकी निगाह में सचिन तेंदुलकर सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं।

जयसूर्या ने कहा, ‘‘क्रिकेट और भारत को दिए गए सचिन के योगदान के बारे में सभी जानते हैं। वह ऐसे खिलाड़ी थे, जो अपने खेल के प्रति पूरी तरह समर्पित, प्रतिबद्ध और जुनून की हद तक लगाव रखते थे। मैं इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) क्लब मुंबई इंडियंस में उनके साथ तीन वर्ष खेल चुका हूं। इस दौरान मैंने पाया कि वह बहुत ही सहज इंसान हैं, तथा उनसे मिलना बहुत आसान है।’’

जयसूर्या यहां तिरूवनंतपुरम प्रेस क्लब द्वारा आयोजित एक क्रिकेट समारोह में हिस्सा लेने आए थे। क्रिकेट के नए तेज स्वरूप ट्वेंटी-20 पर जयसूर्या ने कहा कि क्रिकेट के इस प्रारूप के अपने फायदे-नुकसान हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘इसकी सबसे अच्छी बात है कि जिन खिलाडिय़ों में वास्तविक प्रतिभा है, वह तेजी से विकास कर सकते हैं, जबकि कुछ खिलाडिय़ों के लिए इसमें जगह बना पाने में मुश्किल होती है।’’

जयसूर्या क्रिकेट से संन्यास लेकर अब राजनीति में प्रवेश कर चुके हैं। वह श्रीलंका में उपमंत्री हैं। राजनीतिज्ञ के रूप में अपने नए कार्य के बारे में जयसूर्या ने कहा कि वह इसके हर पहलू का मजा ले रहे हैं।