Cricket

मुंबई: शानदार क्रिकेट करियर का आखिरी मैच खेलने जा रहे सचिन तेंदुलकर ने बुधवार को अपनी आधिकारिक ट्रेनिंग में हिस्सा लिया और अपने 200वें टेस्ट में प्रशंसकों के लिये यादगार प्रदर्शन करने के लिये मैदान पर जमकर पसीना बहाया। सुबह करीब दस बजे सचिन ड्रेसिंग रूम से बाहर मैदान पर आये।

हाथ में बल्ला और पैरों में पैड बांधे सचिन को देखकर एक पल भी एहसास नहीं हुआ कि उन्हें दुनिया क्रिकेट का भगवान कहकर संबोधित करती है। सचिन का 200वां टेस्ट इस समय देश ही नहीं दुनिया में भले ही चर्चा का विषय हो लेकिन वह इन सब से इतर किसी आम मैच की ही तरह मैदान पर आये और बुधवार से वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने आखिरी मैच से पहले मैदान पर पसीना बहाया।

सचिन को कभी वानखेडे मैदान पर एक युवा खिलाड़ी के तौर पर खेलते देख चुके ग्राउंड स्टाफ के सदस्य भी इस दौरान मास्टर ब्लास्टर से मिलने के लिये उनके पास आए। इस दौरान स्टाफ सदस्यों ने सचिन को एक गुलदस्ता भेंट किया और फिर इसके बाद विनम्र स्वभाव वाले सचिन ने सभी के साथ एक ग्रुप फोटो खिंचवाया। इसके बाद करीब पौने ग्यारह बजे भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष एवं सचिन के बड़े समर्थक माने जाने वाले एन श्रीनिवासन मैदान पर आये और सचिन को गले लगाया।