Cricket

कोलकाता: सचिन तेंदुलकर ने बंगाल क्रिकेट संघ के रात्रि भोज प्रस्ताव को ठुकरा दिया। भारत और वेस्टइंडीज के बीच छह से 10 नवंबर तक कोलकाता के ईडन गार्डन में दो टेस्टों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाना है। यह मैच सचिन के करियर का 199वां टेस्ट है और इसे और यादगार बनाने में जुटे कैब ने सचिन के सम्मान में मैच की पूर्व संध्या पर शानदार रात्रि भोज का कार्यक्रम रखा था। लेकिन अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर भी सचिन दर्शकों को पूरा रोमांच देना चाहते हैं।

इसलिए उन्होंने मैच पर ध्यान देने को महत्व देते हुए कैब के इस रात्रि भोज में आने से इनकार कर दिया है। कैब के संयुक्त सचिव सुबीर गांगुली ने कहा कि जब हमने सचिन को रात्रि भोज के लिए आमंत्रित किया तो उन्होंने कहा कि वह अपने मैच पर ध्यान देना चाहते हैं और इसीलिए वह डिनर में नहीं आ पाएंगे।

गांगुली ने कहा कि हम सचिन के इस निर्णय का पूरा सम्मान करते हैं। हम पहले दोनों टीमों के खिलाडिय़ों को इस भोज के लिए आमंत्रित करने वाले थे, लेकिन अब हम उन्हें भी आमंत्रित नहीं कर रहे हैं। इस भोज में अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और स्थानीय क्रिकेट संघ के सदस्य ही हिस्सा लेंगे।