Cricket

रांची: भारत की ओर से धवन और रोहित शर्मा ओपनिंग कर क्रीज पर हैं। खबर लिखने तक भारत ने 2 ओवर में अभी तक 10 रन बना लिए हैं। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच चौथे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच का स्कोर इस प्रकार रहा। 50 ओवर में आठ विकेट पर ऑस्ट्रेलिया ने 295 रन बनाकर भारत को 296 रन का लक्ष्य दिया।

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टॉस जीत कर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। एरोन फिंच 10 गेंदों में 1 चौके के साथ 5 रन, फिलिप ह्यूज 17 गेंदों में 1 चौके के साथ 11 रन, शेन वॉटसन 19 गेंदों में 3 चौकों के साथ 14 रन, एडम वोग्स 16 गेंदों में 1 चौके के साथ रन, जॉर्ज बैले 94 गेंदों में 7 चौके और 3 छक्कों की मदद से 98 रन, ब्रैड हैडिन 4 गेंदों में 3 रन, ग्लेन मैक्सवेल 77 गेंदों में 6 चौके औऱ 5 छक्के के साथ 92 रन, मिशेल जॉनसन 31 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के की मदद के साथ 25 रन बना कर आउट हुए।

रांची में टीम इंडिया का लक्ष्य जीत के साथ सीरीज में बराबरी करना होगा। पुणे में पहला वन डे हारने के बाद टीम इंडिया ने जयपुर में धमाकेदार जीत दर्ज करते हुए सात मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी की थी लेकिन मोहाली में टीम को अंतिम क्षणों में हार का सामना करना पडा और वह 1-2 से पिछड गई। कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के गृहनगर में टीम इंडिया की कोशिश जीत के साथ एक बार फिर सीरीज में बराबरी करने पर होगी। मोहाली में शीर्षक्रम के बल्लेबाजों की नाकामी में बावजूद धोनी के शतक से टीम इंडिया ने 300 से ज्यादा रन का स्कोर बनाया लेकिन गेंदबाजों खासकर ईशांत शर्मा ने इस पर पानी फेर दिया।

ईशांत ने एक ओवर में 30 रन लुटाए और टीम इंडिया बाजी जीती हार गई। मेजबान टीम को अगर सीरीज में बराबरी करनी है तो न सिर्फ उसके शीर्षक्रम के बल्लेबाजों को बडा स्कोर बनाना होगा बल्कि गेंदबाजों को स्लाग ओवरों रन लुटाने की फितरत से बचना होगा। चयनकर्ताओं ने सीरीज के शेष चार मैचों के लिए उसी टीम को बरकरार रखा है।