Sports

दुबई: ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क और न्यूजीलैंड के कप्तान ब्रैंडन मैकुलम ने आज अफगानिस्तान के 2015 विश्व कप के लिये क्वालीफाई होने की प्रशंसा की और उम्मीद जतायी कि उनकी टीम का यह पहला अनुभव यादगार साबित हो।

अफगानिस्तान की टीम पिछले हफ्ते पेप्सी आईसीसी विश्व क्रिकेट लीग चैम्पियनशिप में दूसरे स्थान पर रही थी और वह आयरलैंड के साथ आईसीसी विश्व कप के लिये क्वालीफाई करने में सफल रही जिसका आयोजन 14 फरवरी से 29 मार्च तक ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होगा। अफगानिस्तान पूल ए में जबकि आयरलैंड पूल बी में है। क्लार्क की टीम ने अगस्त 2012 में दोनों टीमों के बीच हुए एकमात्र वन डे में अफगानिस्तान को 66 रन से हराया था।

वह एसोसिएट टीम के लिये बहुत खुश हैं। आईसीसी विज्ञप्ति में उन्होंने कहा, ‘‘हम संयुक्त अरब अमीरात में अफगानिस्तान से खेले थे। उन्होंने हमें कड़ी चुनौती दी थी। वे आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2015 के लिये क्वालीफाई करने के हकदार थे और हम उनके लिये काफी खुश हैं।’’ मैकुलम की टीम आठ मार्च को आईसीसी विश्व कप में नेपियर में अफगानिस्तान से भिड़ेगी। उन्होंने कहा, ‘‘न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम की ओर से हम अफगानिस्तान को विश्व कप के लिये क्वालीफाई करने के लिये बधाई देना चाहते हैं।’’