Sports

लंदन: किसी न किसी विवाद को लेकर सुर्खियों में छाये रहने वाले इंग्लिश गेंदबाज मोंटी पनेसर पर एक कांउटी मैच के दौरान विपक्षी खिलाड़ी को डराने धमकाने के बाद एक बार फिर प्रतिबंध लगा दिया गया है। हाल ही में सार्वजनिक स्थल पर पेशाब करने को लेकर भी काफी आलोचना झेल चुके हैं। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने इस खबर की पुष्टि की है।

बोर्ड ने बताया कि एसेक्स और वारसेस्टरशायर के बीच मैच के दौरान यह घटना घटी जिसमें मोंटी ने विपक्षी टीम के खिलाड़ी के साथ अभद्र व्यवहार किया और उन्हें डराया धमकाया। निजी और पेशेवर जिंदगी में मुश्किल दौर से गुजर रहे पनेसर पर टूर्नामेंट में एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया है। पनेसर हाल ही में ससेक्स छोड़कर एसेक्स टीम का हिस्सा बने हैं। इससे पहले अगस्त में सार्वजनिक तौर पर पेशाब की घटना के बाद पुलिस ने उन पर जुर्माना लगाया था और क्रिकेट बोर्ड ने भी उन्हें टीम से बाहर कर दिया था।

पनेसर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया था। इस घटना के बाद उन्हें फाइनल मैच में भी टीम में नहीं चुना गया था। हालांकि हाल ही में नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली रिटर्न एशेज सीरीज के लिये उनकी टीम में वापसी हुई है।