Sports

न्यूयार्कः यूएस ओपन के फाइनल में अपने कमाल को जारी रखते हुए पेस और स्टेपनेक की जोड़ी ने दूसरी वरीयता वाली एलेक्जेंडर पेया और ब्रूनो सोरेज को सीधे सेटों में 6-1, 6-3 से मात देकर पुरुषों का डबल्स का खिताब अपने नाम कर लिया है।

रविवार को आर्थर ऐश स्टेडियम में पेस 14वें ग्रैंडस्लैम खिताब के लिए अपने जोड़ीदार राडेक स्टेपनेक के साथ कोर्ट पर जिस समय उतरे थे तो उनके शुरूआती खेल से ही पेस लय में दिख रहे थे। डबल्स के अनुभवी खिलाड़ी लिएंडर पेस और उनके जोड़ीदार ने दो बार शानदार सर्विस ब्रेक के साथ 5-0 की बढ़त ले ली और एक गेम गंवाने के बाद सेट 6-1 से जीत लिया।

अपनी अच्छी शुरूआत को जारी रखते हुए पेस और राडेक स्टेपानेक की जोड़ी ने दूसरे सेट में भी अच्छी शुरूआत करते हुए पहले गेम में ही सर्विस ब्रेक कर 3-1 से बढ़त बना ली। अपने प्रदर्शन को इस जोड़ी ने पूरे मैच में बरकरार रखा और 6-3 से दूसरा सेट जीत कर मैच अपने नाम कर लिया। यह मैच लगभग एक घंटा 10 मिनट तक चला और इस दौरान पेस और स्टेपानेक की जोड़ी ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया।
 
ज्ञात हो कि पेस और स्टेपनेक की धांसू जोड़ी ने सेमीफाइनल में दुनिया की नम्बर वन जोड़ी ब्रायन बंधुओं को मात दी थी। हालांकि इस मुकाबले में पेस और स्टेपनेक पहला सेट गंवा चुके थे लेकिन इसके बाद इस जोड़ी ने कमाल का कमबैक किया और बुक कर फाइनल का टिकट  लिया। सेमीफाइनल में पेस और स्टेपनेक ने बॉब बंधुओं को 3-6,6-3 और 6-4 से हराया था।