Sports

मुंबई: पूर्व हॉकी खिलाड़ी मर्विन फर्नाडिस ने नौवें एशिया कप में भारतीय टीम के प्रदर्शन की तारीफ करते हुए दक्षिण कोरिया के खिलाफ कल इपोह में खेले गए फाइनल मैच के दौरान अंपायरिंग की गलतियों की कड़ी आलोचना की। फर्नाडिस ने कहा, ‘‘यह काफी प्रभावशाली प्रदर्शन था विशेषकर कोच (रोलैंड ओल्टमैंस) ने केवल दो महीने पहले पद संभाला है। मनदीप सिंह, रमनदीप सिंह और निकिन थिम्मया जैसे युवा खिलाडिय़ों ने अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन खराब अंपायरिंग के कारण हम फाइनल मैच हार गए।’’

सरदार सिंह की अगुवाई वाली भारतीय टीम कल फाइनल में कोरिया से 3-4 से हार गई थी। फर्नाडिस कोरिया को अंतिम क्षणों में पेनल्टी कार्नर देने के फैसले के संदर्भ में बात कर रहे थे जिससे कोरियाई टीम निर्णायक गोल करने में सफल रही। रूपिंदर पाल सिंह के विरोधी टीम के फारवर्ड को रोकने के कारण यह पेनल्टी कार्नर दिया गया था।

इस पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि उन्होंने टेलीविजन पर मैच देखा था और रूपिंदर ने कुछ भी गलत नहीं किया था। उन्होंने कहा, ‘‘उसने अच्छी तरह से उसे रोका था और इसके लिए पेनल्टी कार्नर नहीं दिया जाना चाहिए था। अंपायर के उस गलत फैसले के कारण हमें मैच गंवाना पड़ा।’’ फर्नाडिस ने गोलकीपर पी आर श्रीजेश और डिफेंडर वी आर रघुनाथ के प्रदर्शन की विशेष तारीफ की।