Cricket

पोर्ट ऑफ स्पेन: कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) के पहले संस्करण का फाइनल मुकाबला शनिवार को जमैका टालावाज और गयाना अमेजन वॉरियर्स टीमों के बीच क्वींस पार्क ओवल मैदान पर खेला जाएगा।

टालावाज ने शुक्रवार को कुमार संगकारा (नाबाद 50) के उम्दा अर्धशतक और आंद्रे रसेल (नाबाद 29) की तूफानी पारी की बदौलत बारबाडोस ट्राइडेंट्स को सात विकेट से हराकर फाइनल में जगह बनाई।

दूसरी ओर, वॉरियर्स ने 22 अगस्त को खेले गए पहले सेमीफाइनल मैच में त्रिनिदाद एवं टोबैगो रेड स्टील टीम को सात विकेट से हराया था। इस टूर्नामेंट को जीतने वाली टीम भारत में सितम्बर-अक्टूबर में होने वाली चैम्पियंस लीग में हिस्सा लेगी।

राउंड रोबिन लीग स्तर पर नजर दौड़ाया जाए तो दोनों टीमों का प्रदर्शन बराबरी का रहा था। दोनों ने सात में से पांच मैच जीते थे जबकि दो मैचों में उन्हें हार मिली थी।

सेमीफाइनल में वॉरियर्स ने अपने हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर रेड स्टील टीम पर जीत हासिल की थी। तिलकरत्ने दिलशान, लसिथ मलिंगा और क्रिशमार सेंटोकी ने दो-दो विकेट लेकर रेड स्टील को 103 रनों पर सीमित किया था और फिर दिलशान के 39 रनों की बदौलत इस टीम ने सात विकेट से जीत हासिल की थी।

वॉरियर्स के पास लेंडल सिमंस, दिलशान, कप्तान रामनरेश सरवन, जेम्स फ्रेंकलिन और क्रिस्टोफर बार्नवेल जैसे अच्छे बल्लेबाज हैं जबकि गेंदबाजी में उसे मलिंगा, सुनील नरेन और सेंटोकी पर फिर से भरोसा होगा।

क्रिस गेल के नेतृत्व में टालावाज की बल्लेबाजी बहुत मजबूत नजर नहीं आती लेकिन गेल, कुमार संगकारा, आंद्रे रसेल और डांजा हयात जैसे विस्फोटक बल्लेबाजों के रहते उसे चिंता करने की भी जरूरत नहीं। गेल अकेले किसी भी टीम पर भारी पड़ सकते हैं।