Latest News

मुंबई ,महाराष्ट्र , ( निकलेश जैन ) भारतीय ग्रांड मास्टर टूर्नामेंट सीरीज के दूसरे पड़ाव तृतीय आईआईएफ़एल मुंबई ग्रांड मास्टर शतरंज मे सातवे राउंड में भारत को थोड़ा झटका लगा जब अब 6 मैच जीतकर सबसे आगे चल रहे भारत के ग्रांड मास्टर दीपन चक्रवर्ती को ईरान के ग्रांड मास्टर परहम मघसूदलू के हाथो पराजय का सामना करना पड़ा । इस जीत के साथ ही ईरान के युवा खिलाड़ी परहम अब 6.5 अंक के साथ पहले पायदान पर आ गए है और उनके ठीक पीछे दूसरे स्थान पर दीपन चक्रवर्ती है । 

अभिजीत वापसी की राह पर क्या रोकेंगे परहम को ? भारतीय ग्रांड मास्टर टॉप सीड और पूर्व विश्व जूनियर चैम्पियन अभिजीत गुप्ता नें आज हमवतन पी कार्तिकेयन को पराजित करते हुए आज 6 अंक के साथ सयुंक्त दूसरा स्थान हासिल कर लिया ऐसे में अब उन्हे कभी ना कभी परहम से मुक़ाबला खेलना होगा देखना होगा की क्या वह परहम को खिताब की तरफ बढ्ने से रोककर खुद खिताब की जायेंगे ! 

तो अब तक 7 राउंड के बाद ईरान के परहम मगसूदलू 6.5 अंक के साथ पहले , भारत के अभिजीत गुप्ता और दीपन चक्रवर्ती ,इटली के डेविड अल्बेर्टो ,वियतनाम के ट्रान तुयान मिन्ह ,और भोपाल ओपन के विजेता वियतनाम के डुक हुआ 6 अंको के साथ सयुंक्त दूसरे स्थान पर चल रहे है ।