Top News

स्पोर्ट्स डेस्क: एशियन गेम्स में भारत को पहला 'गोल्ड' मिल चुका है। पहलवान सुशील कुमार ने प्रदर्शन से सबको निराश किया। मगर बजरंग पूनिया ने भारत की झोली में पहला गोल्ड मेडल डालकर सबका दिल जीत लिया। वहीं गाैतम गंभीर को लेकर खबर आई है कि वह दिल्ली में आम चुनाव लड़ सकते हैं।  पंजाब केसरी स्पोर्ट्स डेस्क आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शैड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको खेल जगत से जुड़ीं अब तक की बड़ी खबरों से रूबरू करवाने जा रहे हैं। पढि़ए एक क्लिक में-

उम्मीद पर खरे उतरे बजरंग, एशियन गेम्स में भारत को दिलाया पहला 'गोल्ड'
भारत के पहलवान बजरंग पूनिया ने अपने नाम के अनुरूप करिश्माई प्रदर्शन करते हुये 18वें एशियाई खेलों में भारत को पहला स्वर्ण पदक दिला दिया। बजरंग ने कुश्ती मुकाबलों के 65 किग्रा फ्री स्टाइल वजन वर्ग के फाइनल में जापान के दाइची ताकातानी को 11-8 से पराजित कर एशियाई खेलों में अपना पहला स्वर्ण पदक जीत लिया। 

दिल्ली से चुनाव लड़ सकते हैं गाैतम गंभीर, BJP पार्टी में होंगे शामिल: रिपोर्ट
भारतीय क्रिकेटर गाैतम गंभीर ने अभी खेल को अलविदा नहीं कहा। मगर भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) ने दिल्ली में अपना आधार मजबूत बनाने के लिए इस खिलाड़ी को साथ लेने का मन बना लिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, बीजेपी चाहती है कि गंभीर पार्टी के टिकट पर दिल्ली से आम चुनाव लड़ें। हालांकि, इसपर गंभीर ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। 
Sports

फिर ईशांत का शिकार बने कुक, इतनी बार हो चुके हैं आऊट
नॉटिंघम में भारत और इंगलैंड के बीच चल रहे तीसरे टेस्ट के दौरान एक बार फिर से भारतीय तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा ने इंगलैंड के सलामी बल्लेबाज एलेस्टेयर कुक को विकेट के पीछे कैच आऊट करवा दिया। ईशांत ने कुक का यह रिकॉर्ड 10वां विकेट निकाला है। ऐसा कर उन्होंने कुक को सर्वाधिक बार आऊट करने की लिस्ट में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है।

हार के बाद सुशील बोले- करियर खत्म नहीं हुआ, मैं फिर वापसी करूंगा
एशियाई खेलों की कुश्ती स्पर्धा में पहले दौर की बाउट में ही बाहर होने के बाद भारत के अनुभवी पहलवान सुशील कुमार के भविष्य पर सवाल खड़े हो गए हैं, लेकिन उन्होंने कहा कि उनका करियर खत्म नहीं हुआ है। दो बार के ओलंपिक पदकधारी पहलवान सुशील को पुरूष 74 किग्रा वर्ग में बहरीन के एडम बातिरोव के खिलाफ पहले क्वालीफिकेशन दौर की बाउट में उलटफेर का सामना करना पड़ा।
Sports

कभी ढाबे में साफ करती थी बर्तन, आज कबड्डी टीम की है स्टार खिलाड़ी
किसी ने यह सच ही कहा है कि ना जाने काैन सा ऐसा वक्त आ जाए जो आपको अर्श से फर्श आैर फर्श से अर्श तक ले जाए। हिमाचल प्रदेश के मनाली से छह किलोमीटर दूर जगतसुख गांव में रहने वाली कविता ठाकुर भी कभी एक पल का खाना खाने के लिए दिन-रात मेहनत करती थी, लेकिन अब ऐसा वक्त आ गया उसके पास वो हर चीज है जिसे हर इंसान पाना चाहता है। 24 वर्षीय कविता जो कि आज भारतीय महिला कब्बडी टीम की स्टार खिलाड़ी हैं, कभी अपने पिता के माता-पिता के साथ ढाबे पर काम में हाथ बंटाती थी।

Video : 0.493 सैकेंड में कुक ने पकड़ी रहाणे की शानदार कैच
नॉटिंघम टेस्ट के पहले दिन जहां एक तरफ भारतीय कप्तान विराट कोहली के 97 रन तो रिषभ पंत का दूसरी ही गेंद पर छक्का चर्चा में रहा। वहीं, टीम इंडिया को मुश्किल स्थिति से निकालने में बड़ा योगदान देने वाले अजिंक्य रहाणे का विकेट के पीछे स्लिप में एलेस्टेयर कुक द्वारा पकड़ा गया कैच सोशल साइट्स पर खूब तारीफें बटोर ले गया। कोहली के साथ 159 रन की पार्टनरशिप कर टीम इंडिया को मजबूत स्कोर की ओर बढ़ाने वाले रहाणेे तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड की एक गेंद को समझ नहीं सके। 

मेस्सी ने बार्सीलोना का 6000वां लीग गोल दागा
लियोनल मेस्सी ने यहां बार्सीलोना का स्पेनिश लीग में 6000वां गोल दागा जिससे टीम ने खिताब बचाने के अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ की। मेस्सी ने कैंप नाउ में बार्सीलोना की अलावेस पर 3-0 की जीत के दौरान 64वें मिनट में फ्री किक पर टीम की ओर से पहला गोल दागा। उन्होंने इंजरी टाइम के दूसरे मिनट टीम की ओर से तीसरा गोल भी किया।  

Asian Games 2018: अपूर्वी-रवि ने दिलाया एशियाड में पहला पदक
भारतीय निशानेबाज अपूर्वी चंदेला और रवि कुमार की जोड़ी ने 18वें एशियाई खेलों में रविवार को निशानेबाजी में 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में कांस्य पदक के साथ इन खेलों में भारत का पदक खाता खोल दिया। इंडोनेशिया के जकार्ता और पालेमबंग में आयोजित एशियाई खेलों में रविवार से प्रतिस्पर्धाएं शुरू हुयी हैं जिसमें अपूर्वी और रवि ने 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम वर्ग के फाइनल में तीसरे स्थान पर रहते हुये पदक जीता। 
Sports

अंग्रेजों की धरती पर कोहली का 'विराट' रिकाॅर्ड, गांगुली को छोड़ा पीछे
स्टार बल्लेबाज विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में विदेशी जमीन पर सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय कप्तान बन गए हैं और उन्होंने इस मामले में पूर्व भारतीय कप्तान सौरभ गांगुली को पीछे छोड़ दिया है। विराट ने यह कारनामा इंग्लैंड के खिलाफ नॉटिंघम में तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन अपनी 97 रन की पारी के दौरान किया। गांगुली ने कप्तान के तौर पर विदेशी सरजमीं पर कुल 1693 रन बनाए थे।

पंत ने आते ही मचा दिया धमाल, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय क्रिकेटर
इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन ही भारतीय टीम की ओर से अपना पदार्पण टेस्ट खेल रहे विकेटकीपर, बल्लेबाज ऋषभ पंत ने आते ही धमाल मचा दिया। कप्तान विराट कोहली के आउट होने के बाद वह क्रीज पर आए और महज दूसरी गेंद पर छक्का जड़कर उन्होंने अपना खाता खोला। कोहली इस मैच की पहली पारी में शतक बनाने से चूक गए।