Sports
चेन्नई, 29 अगस्त (भाषा) विश्व रैपिड चैम्पियन कोनेरू हम्पी ने शनिवार को फिडे ऑनलाइन शतरंज ओलंपियाड के सेमीफाइनल में मोनिका सोक्को को टाई ब्रेक में हराकर भारत को पोलैंड पर जीत दिलायी जिससे टीम फाइनल में पहुंच गयी।

दोनों टीमों ने नियमित खेल में एक एक दौर जीत लिये थे जिसके बाद हम्पी को आर्मगेडन (टाइ ब्रेक) के लिये सोक्को से भिड़ना था और इस भारतीय ने काले मोहरों से खेलते हुए शानदार जीत दर्ज की और टीम को फाइनल में पहुंचा दिया।

भारतीय टीम अब रविवार को होने वाले फाइनल में रूस और अमेरिका के बीच दूसरे सेमीफाइनल की विजेता टीम से भिड़ेगी।

भारतीय टीम के लिये हालांकि यह इतना आसान नहीं रहा क्योंकि वह पहले दौर में 2-4 से हार गयी थी लेकिन दूसरे दौर में वापसी करते हुए 4.5-1.5 से जीत हासिल की। फिर हम्पी ने निर्णायक टाई ब्रेक मुकाबला जीत लिया।

पूर्व विश्व चैम्पियन विश्वनाथन आनंद ने दूसरे दौर में जान क्रिस्तोफ डुडा को 78 चाल में मात दी, हालांकि वह पहले दौर में उनसे हार गये थे।

आनंद के अलावा पहले दौर में कप्तान विदित गुजराती और दिव्या देशमुख को हार मिली थी। हम्पी और डी हरिका ने ड्रा खेला था जबकि निहाल सरीन ने इगोर जानिक को हराकर एकमात्र जीत दर्ज की थी।

दूसरे दौर में गुजराती, हम्पी और डी हरिका ने भी जीत हासिल की। लेकिन युवा आर प्रागनानंदा को इगोर जानिक से हार मिली जबकि वंतिका अग्रवाल ने एलिसिया सिलविका से ड्रा खेला।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।