Sports
नयी दिल्ली, 11 अगस्त (भाषा) भारत में 14 अगस्त से 31 अगस्त तक प्रस्तावित अल्टीमेट टेबल टेनिस (यूटेटे) लीग के चौथे सत्र को कोविड-19 महामारी के कारण अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया गया।

कोरोना वायरस के कारण देश में मार्च में लागू हुए लॉकडाउन के बाद से खेल स्पर्धाएं शुरू नहीं हुई है और अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) भी पेशेवर दौरे की बहाली को लेकर आश्वस्त नहीं है। ऐसी स्थिति में स्थगन के अलावा कोई और विकल्प नहीं था।

यूटेटे की शुरूआत 2017 में हुई थी और इसके मौजूदा सत्र का आयोजन तोक्यो ओलंपिक के बाद होना था। कोरोना वायरस महामारी के कारण तोक्यो ओलंपक को भी एक साल के लिए टाल दिया गया है।

यूटेटे के पूर्व खिलाड़ी और प्रमोटर, 11स्पोर्ट्स के निदेशक कमलेश मेहता ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘ आपको राज्य और केंद्र सरकार से अनुमति के अलावा खिलाड़ियों की उपलब्धता की जांच करनी होगा। इन सब के बारे में आईटीटीएफ के साथ विचार-विमर्श करना होगा। मैं निकट भविष्य में इसमें से कुछ भी होता नहीं देख रहा हूं।’’
उन्होंने कहा, ‘‘ हम चाहते थे कि इसका आयोजन इस साल बाद में हो लेकिन इस बारे में आईटीटीएफ से चर्चा करनी होगी। इसका कार्यक्रम आईटीटीएफ के कार्यक्रम पर निर्भर करेगा इसलिए अभी कोई स्पष्टता नहीं है। हम सिर्फ इंतजार कर सकते है।’’
लीग में भारतीय खिलाड़ियों को विश्व की सर्वश्रेष्ठ प्रतिभाओं से प्रतिस्पर्धा करने का मौका मिलता हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।