Sports
नयी दिल्ली, आठ अगस्त (भाषा) भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के चिकित्सकों ने शनिवार को कहा कि भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह के अलावा कोविड ​​-19 जांच में पॉजिटिव पाये गये चार अन्य खिलाड़ियों में इस बीमारी के ‘हल्के लक्षण’ है और वे बेहतर महसूस कर रहे हैं।

साइ ने एक बयान में कहा कि बेंगलुरु के ‘नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस’ में रह रहे खिलाड़ी वहां के चिकित्सक के अलावा राज्य सरकार के एक अन्य चिकित्सक की निगरानी में हैं। राज्य सरकार के चिकित्सक को साइ के अनुरोध पर नियुक्त किया गया है।

इसके अतिरिक्त साइ ने मणिपाल अस्पताल के बोर्ड विशेषज्ञ चिकित्सकों का इंतजाम किया है।

राज्य सरकार की ओर से नियुक्त चिकित्सक डॉ. अविनाश एचआर ने कहा कि सभी पांच खिलाड़ियों में हल्के लक्षण है जिसमें से सिर्फ एक को हल्का बुखार है।

उन्होंने कहा, ‘‘ एक खिलाड़ी को छोड़कर चार अन्य को बुखार नहीं है। वे ठीक हैं और हम उनकी प्रतिरोध क्षमता बढ़ाने के अलावा दूसरी दवाइयां दे रहे हैं।’’
मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, ‘‘मैं लगातार इन पांचों के संपर्क में हूं और वे अच्छा कर रहे हैं।’’
उन्होंने कहा, ‘‘साइ ने उन्हें सर्वश्रेष्ठ देखभाल देने के लिए हर व्यवस्था की है। शेफ उनकी पसंद के अनुसार विशेष व्यंजन बना रहे हैं और एथलीट इसे लेकर बहुत खुश हैं।’’
मनप्रीत के अलावा, डिफेंडर सुरेंद्र कुमार, जसकरन सिंह, ड्रैग-फ्लिकर वरुण कुमार और गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक राष्ट्रीय शिविर के शुरू होने से पहले इस खतरनाक वायरस की जांच में पॉजिटिव मिले थे।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।