Sports
नयी दिल्ली, 28 मई (भाषा) भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने तोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए होटल बुकिंग में देरी के कारण हुए नुकसान के लिए गुरुवार को वित्त समिति के अध्यक्ष अनिल खन्ना से स्पष्टीकरण मांगा।


इस विलंब के कारण बजट में लगभग 73 लाख रुपये का इजाफा हुआ।


आईओए के वरिष्ठ उपाध्यक्ष खन्ना को लिखे पत्र में बत्रा ने बताया कि किस तरह उनकी ओर से 15 दोहरे कमरों की बुकिंग में स्वीकृति में विलंब के कारण देश में खेल की सर्वोच्च संस्था के खर्चों पर असर पड़ा।


बत्रा ने 750 डॉलर के पुराने किराए का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘आपने वित्त समिति के अध्यक्ष के रूप में, अपनी समझ से जून 2019 में इसे स्वीकृति नहीं देने का फैसला किया और इसे लंबित रखा, अंतत: फरवरी 2020 में इसे स्वीकृति दी जब प्रति दोहरे कमरे का किराया 1080/1090 डॉलर था।’’

यह बुकिंग 18 रात के लिए थी।


बत्रा ने कहा, ‘‘वित्तीय समिति के अध्यक्ष के रूप में आपकी या पूरी वित्त समिति की ओर से विलंब के कारण आईओए को अब 72,84,600 रुपये का नुकसान हुआ है। मैं उपरोक्त पर जल्द से जल्द तथ्यात्मक स्थिति स्पष्ट करने का अग्रह करता हूं।’’

तोक्यो ओलंपिक खेल शुरुआती में इसी साल जुलाई-अगस्त में होने थी लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इन्हें अगले साल के लिए स्थगित कर दिया गया।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।