Sports

नई दिल्लीः इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने जैसे ही शतक जड़ा तो सोशल मीडिया पर उनकी खू तारीफें होंने लगीं। उनकी तारीफ होना लाजमी था, क्योंकि जिन परिसिथ्तियों में उन्होंने शतक जड़ा है, उससे टीम इंडिया की नाक कटने से बच गई। सिक्सर किंग युवराज सिंह भी कोहली की पारी देख हैरान हैं आैर उन्होंने ट्विटर के जरिए उनकी बल्लेबाजी की कीमत बताई। 

युवराज सिंह ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, “मुझे नहीं लगता, कि इस पारी के बाद अब विराट कोहली को महान कहलाने के लिए कुछ और साबित करने की जरुरत है।” बतां दें कि कोहली ने 225 गेंदों पर 149 रन बनाए। साथ ही यह उनके टेस्ट करियर का 22वां शतक भी रहा। एक समय टीम ने 100 रनों पर 5 विकेट गंवा दिए थे। लग रहा था कि इंग्लैंड की पहली पारी के 287 रनों के जवाब में भारत की पहली पारी जल्द सिमट जाएगी आैर अंग्रेज बड़ी बढ़त बनाने में कामयाब हो जाएंगे। लेकिन कोहली ने मुश्किल समय में शतकीय पारी खेल यह साबित कर दिया कि उनके लिए कोई भी मैदान मारना मुश्किल नहीं है। 

युवराज के अलावा पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने भी कोहली की पारी की तारीफ की। उन्होंने ट्वीट करते लिखा- कोहली के द्वारा महत्तवपूर्ण पारी। टेस्ट सीरीज की एक अच्छी शुरूआत। टेस्ट शतक के लिए शुभकामनाएं।