Sports

नई दिल्लीः 'सिक्सर किंग' युवराज सिंह ने राष्ट्रीय टीम में वापसी के लिए अभी हार नहीं मानी है। युवराज हर बार फिटनेस टेस्ट में फेल हो रहे थे, जिसके चलते उनकी भारतीय टीम में वापसी नहीं हो पा रही है। लेकिन अब यो-यो टेस्ट पास करने के लिए युवराज ने बड़ा कदम उठाते हुए रणजी मैच ना खेलने का फैसला किया आैर वह इस वक्त बैंगलोर की नेशनल क्रिकेट अकादमी में अपनी फिटनेस पर जोर दे रहे हैं। 
PunjabKesari
युवी का यह फैसला BCCI को नहीं आया पसंद 
युवराज का रणजी ट्राॅफी मैच नहीं खेलकर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में फिटनेस ट्रेनिंग करने का फैसला बीसीसीआई के अधिकारियों के एक वर्ग को पसंद नहीं आ रहा है।  युवराज अभी तक पंजाब के पांच में से चार रणजी मैचों में नहीं खेले हैं। वह विदर्भ के खिलाफ सिर्फ एक मैच में खेले हैं जिसमें उन्होंने 20 और 42 रन बनाए हैं।  बीसीसीआई के कुछ अधिकारी अब राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में उनकी मौजूदगी पर सवाल उठा रहे हैं क्योंकि उन्होंने अभी किसी तरह की चोट के बारे में नहीं बताया है।   
PunjabKesari
बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा, ‘‘ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं है कि युवराज रिहैबिलिटेशन कर रहे हैं लेकिन हमें पता चला है कि वह यो यो टेस्ट पास करने के लिये विशेष फिटनेस ट्रेनिंग कर रहे हैं। लेकिन रणजी ट्राफी छोडऩा अच्छी चीज है या नहीं, इस पर युवराज को फैसला करना होगा। ’’  अधिकारी ने साथ ही कहा, ‘‘हमने सुना है कि युवराज ने पंजाब टीम प्रबंधन को बताया है कि उन्हें भारतीय टीम ने फिटनेस टेस्ट कराने को कहा है जबकि चयनकर्ताओं ने हमेशा ही रणजी ट्राफी के प्रदर्शन पर जोर दिया है। ईशांत शर्मा को देखिये। वह भी भारतीय टीम का हिस्सा हैं लेकिन उन्हें कोलकता टेस्ट से एक दिन पहले ही रिलीज कर दिया ताकि वह महाराष्ट्र के खिलाफ रणजी ट्राफी मैच खेल सकें। ’’ अभी यह स्पष्ट नहीं है कि मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद को इस फैसले में भरोसे में लिया गया है या नहीं जो मैच खेलने को तरजीह देने की वकालत करते हैं।   
PunjabKesari
युवी को IPL नीलामी में वापसी की उम्मीद
रणजी मैच छोड़कर फिटनेस की ओर ज्यादा ध्यान देना यह साबित करता है कि युवराज को अभी भी आईपीएल नीलामी में बड़ी बोली पर बिकने की उम्मीद रखते हैं। युवराज इसी लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं, ताकि वह यो-यो टेस्ट पास कर भारतीय टीम में वापसी कर सकें। खैर, युवराज के फैंस भी उन्हें एक बार फिर मैदान पर देखना चाहते हैं। वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपने दम पर मैच का पासा पलटने में माद्दा रखते हैं। बता दें कि आईपीएल सीजन 8 में युवराज सबसे महंगे खिलाड़ी बिके थे। उन्हें दिल्ली डेयरडेविल्स ने 16 करोड़ में खरीदा था। इससे पहले सीजन 7 में उन्हें राॅयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 14 करोड़ में खरीदा था। 

By Rahul Singh