Sports

मुंबई (महाराष्ट्र) : भारत के पूर्व धमाकेदार ऑलराउंडर युवराज सिंह ने कहा कि विराट कोहली को मौजूदा दौर का सामना करने के लिए अपने युवा दिनों को देखने की जरूरत है। युवराज ने यह भी कहा कि कोहली का काम नैतिक पिछले 15 वर्षों में किसी भी एथलीट की तुलना में चार गुना बेहतर है और इससे उन्हें बेहतर तरीके से बाहर निकलने में मदद मिलेगी। भारत के पूर्व मध्य क्रम के लिंचपिन ने माना कि कोहली की फॉर्म सबसे अच्छी नहीं है, लेकिन वह अभी भी रन बना रहे हैं। 

युवराज ने कहा, जाहिर है, वह भी खुश नहीं है और लोग भी, क्योंकि हमने उसे बड़े मानक स्थापित करते हुए शतक बनाते हुए देखा है। लेकिन सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ ऐसा होता है। उन्होंने कहा, विराट को फिर से एक स्वतंत्र व्यक्तित्व बनने की जरूरत है। अगर वह खुद को बदल सकता है और पहले जैसा हो सकता है तो यह उसके खेल में दिखाई देगा। भारत के पूर्व स्टार ने कहा, उन्होंने खुद को इस युग का सर्वश्रेष्ठ साबित किया है और एक मजबूत कार्य नीति में विश्वास करते हैं और इसने उन्हें पिछले कुछ वर्षों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। 

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली वर्तमान में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में एक कठिन दौर से गुजर रहे हैं। नौ मैचों में आरसीबी के बल्लेबाज ने 16 के औसत और 119.62 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 128 रन बनाए हैं। टूर्नामेंट में उनकी पिछली 5 पारियों पर नजर डालें तो वह भी कुछ खास नहीं हैं जोकि इस प्रकार 9 (10), 0 (1), 0 (1), 12 (14), और 1 (3) है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर इस समय अंक तालिका में 9 मैचों में दस अंकों के साथ 5वें स्थान पर है। फाफ-डु प्लेसिस की अगुवाई वाली टीम 30 अप्रैल को ब्रेबोर्न स्टेडियम में टेबल-टॉपर्स गुजरात टाइटन्स से भिड़ेगी।