Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : निर्भया गैंगरेप के चार दोषियों के खिलाफ दिल्ली की पटियाला हाउस कार्ट ने डेथ वारंट जारी कर दिया है। मंगलवार को सुनाए गए इस फैसले के बाद अब चारों दोषियों मुकेश, विनय शर्मा, अक्षय सिंह और पवन गुप्ता को 22 जनवरी को सुबह 7 बजे फांसी दी जाएगी। इस पर अब भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए खुशी व्यक्त की है। 

निर्भया के दोषियों को फांसी की सजा सुनाए जाने के बाद युवराज ने ट्वीट करते हुए लिखा, न्याय सभी नैतिक कर्तव्यों का निचोड़ है। निर्भया मामले पर अपने फैसले के लिए दिल्ली अदालत को आभार। तुमाहरी आत्मा को शांति मिले, ब्रेवहार्ट। 

गौर हो कि 16 दिसंबर 2012 को एक चलती बस में निर्भया (बदला हुआ नाम) के साथ गैंगरेप हुआ था। पीड़िता के साथ गैंगरेप के बाद उसे प्रताड़ित भी किया गया जिसके बाद निर्भया की मौत हो गई थी। इसके बाद दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई के लिए पूरे देश में प्रदर्शन भी हुए थे। इस मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था जिसमें से चार को फांसी की सजा सुनाई गई है जबकि मुख्य आरोपी राम सिंह नामक ने 11 मार्च 2013 को तिहाड़ जेल में आत्महत्या कर ली थी। वहीं एक आरोपी को नाबालिग होने की वजह से सुधार गृह में भेज दिया गया था।