Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह पर एससी-एसटी के तहत हांसी थाने में केस दर्ज होने के बाद गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। गिरफ्तारी से बचने के लिए अब युवराज ने पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करते हुए केस खारिज और हांसी पुलिस की कार्रवाई पर रोक लगाने की मांग की है। इस पर आज सुनवाई की जाएगी। 

युवराज के खिलाफ वकील और नेशनल अलायंस और दलित ह्यूमन राइट्स के संयोजक रजत कलसन ने पिछले साल (2020) दलितों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने को लेकर शिकायत दर्ज करवाई थी। लेकिन जब पुलिस ने 8 महीने बीत जाने के बाद भी कोई कार्रवाई ना हुई और पुलिस ने केस तक दर्ज नहीं किया तो कलसन कोर्ट चले गए जिससे बाद कोर्ट ने पुलिस ने आईपीसी एवं एससी/एसटी एक्‍ट के तहत संगीन धाराओं में एफआईआर दर्ज कर ली थी। 

गौर हो कि पिछले साल युवराज ने इंस्टाग्राम पर ओपनर रोहित शर्मा के साथ लाइव चैट के दौरान युजवेंद्र चहल पर जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था। युवराज के ऐसा करने पर काफी बवाल मचा था और सोशल मीडिया पर युवराज सिंह माफी मांगो हैशटैग भी ट्रेंड करने लगा था। इसके बाद युवराज ने ऐसा करने पर माफी भी मांगी थी।