Sports

नई दिल्ली : सिक्सर किंग युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का कहना है कि आगामी टी-20 विश्व कप (ICC T20 World Cup 2020) के लिए विराट कोहली (Virat Kohli) को 4 महीने पहले ही टीम तैयार कर  लेनी चाहिए। युवराज ने कहा कि मुझे लगता है कि टीम को विश्व कप से चार महीने पहले तैयार हो जाना चाहिए मेरा मतलब है आपको पता होना चाहिए कि टीम के साथ कौन से 16 या 14 खिलाड़ी जाएंगे। मुझे लगाता है हमें विश्व कप से पहले तैयार रहना चाहिए।

भारतीय टीम की विश्व कप की तैयारियां

Virat Kohli photo, Virat Kohli images, Virat Kohli pic

भारतीय टीम विश्व कप की तैयारियों के मद्देनजर कई युवा खिलाडिय़ों को आजमा रही है। भारत को 2011 में एकदिवसीय विश्व चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज ने इस मौके पर हरफनमौला शिवम दुबे (Shivam Dube) का समर्थन करते हुए कहा कि वह बायें हाथ का ऐसा बल्लेबाज है जो गेंदबाजी भी कर सकता है। उसका टीम में रहना इसलिए भी जरूरी है क्योंकि शिवम दुबे के साथ फिटनेस की समस्या है। युवराज के साथी हरभजन सिंह ने भी ऐसे ही विचार जाहिर किए।

विश्व कप में कौन से खिलाड़ी खेलेंगे

Yuvraj Singh photo, Harbhajan Singh photo, Yuvraj Singh images, Harbhajan Singh images

उन्होंने कहा कि टीम पहले से संयोजित होनी चाहिए और खिलाडिय़ों को पता होना चाहिए कि वे विश्व कप में खेलेंगे। ऐसा नहीं होना चहिए की किसी के मन में टीम में जगह को लेकर आशंका हो। उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों को टीम में अपनी भूमिका के बारे में पता होना चाहिए। भूमिका के बारे स्पष्टता होने से टीम के प्रदर्शन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।