Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: विश्व कप के शुरू होने के लिए बस कुछ ही दिन बचे हैं। विश्व कप में भाग लेने के लिए सभी 10 टीमें इंग्लैंड पहुंच चुकी हैं। भारत की टीम भी विश्व कप खेलने के लिए इंग्लैंड पहुंच चुकी हैं और इस बार टीम इंडिया विश्व की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। भारत टीम के साथ-साथ पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मोहम्मद कैफ- खिलाड़ी युवराज सिंह भी इंग्लैंड पहुंच गए हैं। माना जा रहा है कि दोनों खिलाड़ी विश्व कप में हिंदी कॉमेंट्री करते दिख सकते हैं।

PunjabKesari

विश्व कप 2011 के खिताब में अहम भूमिका निभाने वाले युवराज सिंह को फिलहाल इस बार की टीम में जगह नहीं दी गई है और कैफ पहले से ही क्रिकेट को अलविदा कह चुके हैं। ऐसे में कैफ ने अपने टि्वटर अकांउट से युवराज के साथ तस्वीर शेयर की उन्होंने लिखा, '17 वर्ष बाद एक बार फिर हम लॉर्ड्स के मैदान पर साथ हैं। भारतीय टीम को बहुत-बुहत शुभकामनाएं। उम्मीद है कि विराट कोहली और उनकी टीम 14 जुलाई को यहीं पर विश्व कप की ट्रॉफी हासिल करेगी।' 

 


आपको बता दें कि 2002 में भारत ने लॉर्ड्स के मैदान पर इंग्लैंड को हराकर नेटवेस्ट ट्रॉफी जीती थी। इंग्लैंड ने पहले खेलते हुए 325 रन बनाए, वहीं लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की शुरूआत कुछ खास नही रही भारत ने 146 रनों पर ही 5 विकेट गंवा दिए थे। कैफ और युवराज ने छठे विकेट के लिए 121 रनो की साझेदारी की और रोमांचक मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को हराकर मैच जीत लिया। इस मैच में मोहम्मद कैफ ने नाबाद 87 रन और युवराज सिंह ने 69 रन बनाए थे।