Sports

नई दिल्ली : 2007 टी-20 क्रिकेट विश्व कप के दौरान भारतीय ऑलराऊंडर युवराज सिंह ने इंगलैंड के खिलाफ मैच में छह गेंदों पर छह छक्के लगाए थे। युवी के इस रिकॉर्ड को 13 साल पूरे हो गए हैं। ऐसे में चंडीगढ़ के सेक्टर 10 स्थित डीएवी कॉलेज में युवराज के पिता योगराज व युवी की पत्नी हेजल कीच ने युवी के छक्कों की एनिवर्सरी मनाते हुए केक काटा। इस दौरान हेजल कीच के साथ युवी के पिता योगराज भी थे।

PunjabKesari

इंग्लैंड के खिलाफ लगाए थे 6 छक्के
भले ही इन दिनों युवी फॉर्म में न होने की वजह से टीम से बाहर चल रहे हैं, लेकिन इसकी बल्ले से निकले रिकॉड्र्स को कभी भुलाया नहीं जा सकता। युवराज ने साल 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप के एक मुकाबले में स्टुअर्ट ब्रॉड के ऑवर में 6 छक्के लगाए थे। अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में ऐसा कारानामा करने वाले युवराज इकलौते बल्लेबाज हैं।

PunjabKesari

12 गेंदों में ही पूरा कर दिया अर्धशतक
युवराज ने इसी मैच में 1 ओवर में 6 छक्के लगाने के अलावा टी20 क्रिकेट में सबसे तेज अर्धशतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था। युवराज ने महज 12 गेंदों का सामना करते हुए 50 रन पूरे कर लिए। उनका यह रिकॉर्ड भी आजतक कोई बल्लेबाज नहीं तोड़ सका। उन्होंने 16 गेंदों में 3 चौकों और 7 छक्कों की मदद से 58 रनों की पारी खेली थी, जिसकी बदौलत भारत ने इंग्लैंड के सामने 219 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में इंग्लैंड ने भी विस्फोटक शुरूआत की लेकिन उनकी टीम 6 विकेट के नुकसान पर 200 रन ही बना सकी।