Sports

नई दिल्ली : कभी आईपीएल इतिहास में सबसे तेज शतक लगाने के लिए वाहवाही लूट चुके युसूफ पठान को आईपीएल-2020 की लगी ऑक्शन में किसी भी फ्रेंचाइजी द्वारा खरीदा नहीं गया। ट्वंटी-20 क्रिकेट में करीब 150 की औसत से खेलते युसूफ का बल्ला आखिरकार रणजी ट्रॅाफी में बोल पड़ा। बड़ौदा की ओर से खेलते युसूफ ने मध्य प्रदेश के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान अहम मौके पर 76 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। वहीं, दूसरी पारी में अहम 20 रन बनाकर उन्होंने टीम की जीत में योगदान दिया।

Yusuf Pathan after Unsold in IPL, Playing fastest innings against MP

इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले गए मैच के दौरान मध्य प्रदेश की टीम पहले ख्खेलते हुुए महज 125 रन पर ही सिमट गई थी। वहीं, बड़ौदा की टीम भी एक समय जब 86 रन पर 4 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी तभी युसूफ पठान का बल्ला चला। उन्होंने 86 गेंदों में 10 चौके और एक छक्के की मदद से 76 रन बनाए। बड़ौदा की पहली पारी 222 रन पर सिमटी तो मध्य प्रदेश की दूसरी पारी में 270 रन बने।

174 रन के लक्ष्य का पीछा करती हुई बड़ौदा की टीम भी भले ही लडख़ड़ा गई लेकिन अभिमन्यू राजपूत और पुछल्ले बल्लेबाजों के दम पर वह एक विकेट से जीत हासिल करने में सफल हो गए। युसूफ ने दूसरी पारी में भी 20 रन बनाए थे।

बता दें कि युसूफ का बल्ला आईपीएल में बराबर बोला है। वह 174 मुकाबलों में 29 की औसत से 3204 रन बना चुके हैं। उनकी स्ट्राइक रेट 142 के पास है जबकि वह एक शतक और 13 अर्धशतक लगा चुके हैं। पठान के लिए पिछला सीजन अच्छा नहीं गया था। वह 10 मैचों की पांच पारियों में केवल 40 रन ही बना पाए थे।