Sports

लंदनः अपनी रैंकिंग सुधारने की कोशिशों में लगे और एशियाई खेलों से खुद को हटा लेने वाले देश के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी यूकी भांबरी विंबलडन टेनिस चैंपियनशिप के पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गए हैं। विश्व में 85वीं रैंकिंग के यूकी को 133वीं रैंकिंग के इटली के थामस फाबियानो ने 2-6, 6-3, 6-3, 6-2 से पराजित किया। फाबियानो पिछले साल यूएस ओपन के तीसरे राउंड तक पहुंचे थे। फाबियानो ने 18 ब्रेक अंकों में से आठ को भुनाया और जीत हासिल की।  

25 वर्षीय यूकी को 13 ब्रेक अंक के मौके मिले थे लेकिन वह पांच को ही भुना सके। उन्होंने मैच में 11 डबल फाल्ट भी किए। यूकी इससे पहले 29 वर्षीय इतालवी खिलाड़ी से 2013 से 2017 के बीच तीन बार हार्ड और ग्रास कोर्ट पर हार चुके थे। यूकी विंबलडन से पहले फ्रेंच ओपन के भी पहले ही दौर में बाहर हो गये थे। यूकी का किसी ग्रैंड स्लेम में यह पांचवां पहला राउंड और विंबलडन में पहला राउंड था। 

थामस फाबियानो 
PunjabKesari
यूकी ने यूएस ओपन के चलते जकार्ता में अगस्त में होने वाले एशियाई खेलों से खुद को हटा लिया है। यूएस ओपन और एशियाई खेलों की टेनिस प्रतियोगिता की तारीखें आसपास है। एशियाई खेलों से हटने के कारण यूकी को सरकार की एलीट खिलाड़यिों की टॉप्स स्कीम से भी हटा दिया गया है।